Sunday, August 7, 2016

मुख्यमन्त्री मनोहरलाल पहुंचे भाजपा प्रशिक्षण शिविर में



फरीदाबाद 7 अगस्त]2016फरीदाबाद सूरजकुन्ड स्थित होटल राजहंस में आयोजित भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रशिक्षण शिविर के दौरान अन्तिम दिन के पहले सत्र में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने माननीय मुख्यमन्त्री मनोहरलाल जी का पुष्प् गुच्छ देकर शिविर में आगमन पर स्वागत किया। सत्र की अध्यक्षता कर रहे प्रदेशाध्यक्ष श्री सुभाष बराला जी माननीय मुख्यमन्त्री श्री मनोहरलाल जी के व्यक्तित्व की बडी सुन्दरता से व्याख्या की।
इस अवसर पर माननीय मुख्यमन्त्री जी ने हरियाणा सरकार के सभी मन्त्रालयों की उपलब्धियों का विस्तृत रुप में ब्यौरा कार्यकर्ताओं के सामने रखा। माननीय मुख्यमन्त्री जी ने बताया कि सरकार बने लगभग साढे 21 महीने हो चुके है। और इन 21 महीनो में समाजोत्थान व विकास के कार्यो में हमने दिन रात एक किया। लेकिन कई बार हम जब भी आम जन से उनकी समस्याओं के बारे में पूछते है तो वह केवल हमे व्यक्तिगत समस्याए ही ज्यादा बताते है। और जब हम इन समस्याओं की गहराई में जाए तो इसका मुख्य कारण समाज विकास में आ रही बाधाए ही होता है। लेकिन फिर भी हम कोशिश करते है कि समाज पर बिना प्रभाव पडे़ उनकी समस्याओं का निवारण होता रहे। मुख्यमन्त्री ने कहा कि समाजोत्थान के कार्य हमारी योजनाओं से ही निकल कर आ रहे है। 
चाहे वह घुमन्तु जातियों को एक जगह बसाने की हो या किसी भी तरह की आपदाओं में तुरन्त मुआवजा देने की हो या फिर प्रदेश को सूचना प्रोधौगिक के माध्यम से पारदर्शी बनाते हुए भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की हो। हम हर वो कार्य कर रहे है जिससे समाजोत्थान हो और जनसाधारण की समस्याए व्यक्तिगत ना रहकर समाज से जुडी। मुख्यमन्त्री ने यह भी बताया कि अब हम एक ऐसी प्रणाली लेकर आ रहे है जिसमें किसान के बीज से लेकर उपभोक्ता तक की खाद्य वस्तुओं की ट्रैकिंग की जाएगी ताकि पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मजबूत हो सके। 
सत्र के दूसरे चरण में श्री महेन्द्र पाण्डेय, राष्ट्रीय कार्यालय सचिव ने कार्यकर्ता विकास पर प्रशिक्षण दिया। उन्होेने कहा कि देश मे ंकेवल भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेस भी राष्ट्रीय जनसंगठन मानी जाती है। किन्तु वैचारिक तौर पर भाजपा और कांग्रेस में जमीन आसमान का फर्क है। क्योंकि अगर आज कांग्रेस में पूछा जाए कि अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा , तो कोई भी बता सकता है  िकवह राहुल गांधी होगा। जिससे एक बात साफ तौर पर निकलती है कि राष्ट्रीय पार्टी कहलाने वाले संगठन की विचारधारा केवल एक परिवार तक सीमित है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा जनसंगठन है जिसमें ना तो आप अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष बता सकते है और ना ही प्रदेशाध्यक्ष। हमारी एक ही विचारधारा है कि अगर दल और देश के हित अगर टकरा रहे हो तो हम देश के साथ जाएगें। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: