Saturday, August 13, 2016

ममता सिंह पुलिस महानिरीक्षक ने होडल में महिला हेल्प केंद्र का उद्घाटन किया



पलवल-अगस्त13,2016(abtaknews.com) ममता सिंह,  पुलिस महानिरीक्षक, दक्षिण मण्डल, रेवाडी ने श्री राहुल शर्मा, भा0पु0से0, पुलिस अधीक्षक पलवल की मौजूदगी में जिला पलवल के होडल उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय में महिला सहायता कक्ष तथा हथीन के उप पुलिस अधीक्षक कार्यालय में महिला सहायता कक्ष का उद्घाटन किया है।
इस अवसर पर ममता सिंह, भा0पु0से0, पुलिस महानिरीक्षक, दक्षिण मण्डल, रेवाडी ने बतलाया कि महिला सहायता कक्ष केवल जिला पलवल में ही नहीं पूरे हरियाणा में बनाये गये हैं। क्योंकि हरियाणा सरकार द्वारा पिछले वर्ष जिला स्तर पर महिला पुलिस स्टेशन बनाये गये थे। सरकार ने जो जिम्मेदारी महिला पुलिस स्टेशन के रुप में हरियाणा पुलिस को दी थी उसके बहुत ही अच्छे व सकारातमक परिणाम सामने आये हैं। आज हमारी बहन बेटियां अपनी परेशानी व घटना के बारे में महिला थाने में आकर निःशंकोच होकर खुलकर महिला अधिकारियों को बतलाती हैं। महिला सहायता कक्ष को खोलने का मुख्य उद्देश्य यह है कि पीडित महिला को शिकायत करने के लिए महिला थाने में जाना पडता है। क्योंकि महिला थाना जिले के मुख्यालय पर बने हुये हैं। इसलिए महिलाओं को ज्यादा दूरी तय करनी पडती थी। जो अब सब डिविजन स्तर पर महिला सहायता कक्ष बनने के उपरान्त महिलाओं को इस परेशानी का सामना नहीं करना पडेगा। हमारे पास बेसक फोर्स की कमी है परन्तु फिर भी हम महिलाओं को यह सुविधा देना अति आवश्यक है। जिला पलवल के होडल व हथीन मे प्रत्येक महिला सहायता कक्ष पर एक एन0जी0ओ0 महिला तथा 3 ओ0आर0ज0 महिलाओं की नियुक्ति की गई है। दक्षिण मण्डल रेन्ज में अब तक कुल 9 महिला सहायता कक्ष शुरु किये गये हैं।
ममता सिंह, भा0पु0से0, पुलिस महानिरीक्षक, दक्षिण मण्डल, रेवाडी नें हरियाणा पुलिस विभाग की तरफ से सभी पलवल क्षेत्र वासियों को तथा हरियाणा वासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक सुभकामनाऐं एंव बधाई दी है।    

loading...
SHARE THIS

0 comments: