Monday, August 22, 2016

सरकार कर्मचारियों के हितों से खिलवाड नहीं होने देगी;-कविता जैन



चण्डीगढ़, 22 अगस्त,2016(abtaknews.com ) हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन ने कहा  कि नगर पालिका, नगर परिषद एवं नगर निगम में काम कर रहें कर्मचारियों की मांगों को गंभीरता से लेते हुए विधानसभा सत्र के बाद उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जाएगी।  आज सोनीपत में आयोजित बैठक में कर्मचारियों नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने कहा कि बरसों से अटकी मांगों पर गहन विचार विमर्श करते हुए समाधान तलाशा जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सरकार कर्मचारियों के हितों से खिलवाड नहीं होने देगी और उनकी हर तर्कसंगत मांग को पूरा किया जाएगा।
 मंत्री श्रीमती कविता जैन ने कर्मचारी नेताओं को भरोसा दिलाया कि उनकी सभी मांगों पर गंभीरता से विचार किया जाएगा तथा समाधान का रास्ता तलाशा जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं शहरी स्थानीय निकाय के निदेशक को पूरी रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है, ताकि उनकी मांगों पर वास्तविक स्थिति की जानकारी ली जा सकें। उन्होंने विधानसभा सत्र की व्यस्तता का हवाला देते हुए बताया कि सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें इन मांगों पर चर्चा करते हुए समाधान का रास्ता तलाशा जाएगा। उन्होंने बैठक में पालिका संघ के पदाधिकारियों को भी बुुलाने का भरोसा दिया और कहा कि सरकार कर्मचारियों की मांगों को बेवजह लंबित नहीं रखेगी।  
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले प्रदेशभर से कर्मचारी सोनीपत में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन के आवास पर पहुंचे। इसके बाद संघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रांतीय अध्यक्ष इत्यादि ने मंत्री श्रीमती कविता जैन से मुलाकात करते हुए निकाय संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारियों की वेतन संबंधी मांग, ठेकेदारी प्रथा, आउटसोर्स पालिसी की बजाय स्थाई कर्मचारियों की नियुक्ति सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें का लाभ पालिका कर्मचारियों को भी लाभ देने, बढती आबादी एवं काम के मुताबिक स्थाई कर्मचारियों की भर्ती कराने की मांगे रखी। प्रतिनिधिमंडल ने लंबे समय से अटकी कर्मचारियों की मांगों पर भी गंभीरता से विचार करने के लिए कहा गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: