Tuesday, August 2, 2016

असम विधान सभा के अध्यक्ष ने डॉ.जितेन्द्र सिंह से दिल्ली में की मुलाकात


नई दिल्ली 02अगस्त,2016(abtaknews.com)असम विधान सभा के अध्यक्ष श्री रंजीत कुमार दास ने आज पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास (स्वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह से मुलाकात की और असम में बाढ़ की स्थिति और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के तहत विभिन्न विकास परियोजनाओं सहित अनेक मुद्दों पर विचार – विमर्श किया। 
श्री रंजीत कुमार दास ने केन्द्र सरकार द्वारा व्यक्त त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए कहा कि इससे राज्य में बाढ़ की वजह से हुई तबाही से निपटने में बहुत मदद मिली है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह और पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह की राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों की यात्रा और बाढ़ पीड़ितों के लिए स्थापित राहत शिविरों के दौरे से राज्य के लोग बहुत आश्वस्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के मंत्री बाढ़ से प्रभावित लोगों के कष्टों को कम करने के लिए उचित प्रयास कर रहे हैं।
डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय और आपदा प्रबंधन एजेंसियों ने बचाव कार्य के लिए विशेष टीमों को भेजा था और भविष्य में भी केंद्र सरकार सहयोग करने में कोई कमी नहीं रखेगी।श्री दास ने पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय की अव्ययपगत केंद्रीय संसाधन पूल (एनएलसीपीआर) निधियों के तहत बारपेटा जिले में दो लेन के रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण से संबंधित परियोजना की ओर डॉ. जितेंद्र सिंह का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने डॉ. जितेंद्र सिंह को बताया कि इस बारे में एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) पहले ही असम सरकार द्वारा भेजी जा चुकी है और वह व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देख रहे हैं।
डॉ. जितेंद्र सिंह ने श्री दास को अपने मंत्रालय के साथ-साथ केन्द्र सरकार से हर संभव सहायता और मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री स्वयं इस क्षेत्र में होने वाली विभिन्न विकास गतिविधियों का व्यक्तिगत रूप से अनुसरण करते हैं। बारपेटा में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के बारे में डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह इस परियोजना के कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश जारी करेंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: