Sunday, August 21, 2016

आने वाला समय फरीदाबाद की इंडस्ट्रीज के लिए स्वर्णिम दौर होगा;- विपुल गोयल



फरीदाबाद-अगस्त-21,2016(abtaknews.com ) प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने पौने दो साल के कार्यकाल में अनेक योजनाओं एवं विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया है और आने वाला समय फरीदाबाद की इंडस्ट्रीज के लिए स्वर्णिम दौर होगा। औद्योगिक क्षेत्रों की इंफ्रास्ट्रैक्चर सहित सभी मूलभूत समस्याओं का प्राथमिकता के साथ समाधान कराया जाएगा। उक्त वक्तव्य प्रदेश के उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने रविवार को सैनिक सोसायटी द्वारा आयोजित स्वागत समारोह के दौरान कहे। इससे पूर्व सैनिक कॉलोनी के प्रधान राकेश धुना, दीपक विरमानी, वरुण मनचंदा, साहिल अरोड़ा, आशीष मनचंदा, चन्दर विरमानी, विपिन विरमानी, उपप्रधान अनिता दहिया, जयभगवान शर्मा, जरमैन सिंह, ओम निरंकार, महावीर सिंह, बी एस राघव, प्रताप भड़ाना, सुनील भड़ाना, शाहिद रजा, राजेन्द्र पालीवाल, हरभगवान भाटिया एवं एम एल कुकरेजा आदि ने श्री गोयल का फूल-मालाओं एवं बुके देकर सम्मानित किया। कॉलोनी के प्रधान राकेश धुना ने कहा कि विपुल गोयल को केन्द्रीय मंत्री बनाकर मुख्यमंत्री ने जिले का मान-सम्मान बढ़ाया है और श्री गोयल की मेहनत और कार्य निष्ठा से प्रभावित होकर उनको उद्योग एवं पर्यावरण जैसे महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिस पर वह पूरी तरह खरे उतरेंगे और फरीदाबाद के उद्योग को नई गति प्रदान करेंगे।
इस मौके पर केबिनेट मंत्री श्री गोयल ने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी एवं श्री मनोहरलाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के विकास कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 6 महीने के अंदर इंफ्रास्ट्रैक्चर में सुधार, फरीदाबाद में मदर यूनिट लगाने सहित पैरिफरी रोड को पूरा करने सहित मैट्रो का विस्तार किया जाएगा। प्रदेश में ऐसा इंफ्रास्ट्रैक्चर डेवलप करेंगे, जिससे विदेशी कंपनियां यहां आकर निवेश के लिए प्रोत्साहित हों। श्री गोयल ने कहा कि बिजली की दरें कम करने, गुणवत्त युक्त पार्किग की व्यवस्था, उच्चस्तरीय आईटीआई स्थापित करने तथा पर्यावरण की विशेष ध्यान दिया जाएगा। एक समय में जो फरीदाबाद की जो दुर्दशा हुई थी वो किसी से छिपी नहीं है, मगर जल्द ही फरीदाबाद का खोया हुआ स्वरूप वापिस लाया जाएगा और विश्व पटल पर इसका नाम होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए हैं, जिससे विकास की गति में थोड़ी रुकावट जरूर आती है, मगर धीरे-धीरे भ्रष्ट अधिकारियों को ईमानदारी से काम करने की आदत हो जाएगी। उन्होंने मूलभूत सुविधाओं, सडक़, सीवर, पानी आदि के लिए मुख्यमंत्री से मिलकर फण्ड मुहैया कराने का आश्वासन भी कॉलोनीवासियों को दिया।

सेक्टर 16 स्थित किसान भवन में जाट समाज द्वारा उनके सम्मान में आयोजित स्वागत एवं सम्मान समारोह में उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहे ।इस अवसर पर लेबर फैड के चैयरमेन सुरेंदर तेवतिया, जिला परिषद के चैयरमेन विनोद चौधरी, जाट समाज के प्रधान जेपीएस सागवान (रिटायर्ड आईएएस) मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कहने और करने में कोई फर्क नहीं हैं । उन्होने इस मौके पर कहा कि पिछली सरकारों ने फरीदाबाद को बर्बाद कर दिया था जिसके लिए हमारी सरकार विकास के क्षेत्र में फरीदाबाद का नाम एशिया के ही नहीं बल्की विश्व के मानत्रित पर लाने के लिए वचनवद्ध है । विपुल गोयल ने कहा कि फरीदाबाद में जल्द ही मदर यूनिट की स्थापना की जाएगी । विकास के क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने जनता से किए अपने वायदों को पूरा करने की श्रंखला में अनेकों विकास परियोजनाओं को समय रहते पूरा करने की संबंधित विभागों को कड़े निर्देश दिए है ताकि उक्त सभी विकास योजनाओं एवं परियोजनाओं का आम जन को भरपूर लाभ मिल सके । उन्होने कहा कि क्षेत्रवाद और जाति वाद की भावना से उपर उठकर कार्य किया जाएगा और सभी वर्गों का सर्वार्गण विकास किया जाएगा
उन्होने रियो ओलंपिक में रेस्लर साक्षी मलिक द्वारा कांस्य पदक जीते जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि साक्षी ने प्रदेश का नाम ही नहीं पूरे देश का नाम रौशन किया है । इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कही कि जाट समाज का हमारे देश में बहुत बड़ा योगदान है आजादी से पहले भी जाट समाज देश में सक्रीय रूप से कार्य कर रहा है । इस मौके पर विनोद चौधरी व सुरेंद्र तेवतिया कहा कि अब फरीदाबाद के अच्छे दिन आ गए है उन्होने कहा कि फरीदाबाद में राम लखन की जोड़ी फरीदाबाद के खोए हुए स्वरूप को वापस लाएंगे।इस अवसर पर एचएस मलिक, एचएस ढिल्लो, सबरजीत फौजदार, टीएस दलाल, शिवराम तेवतिया, जितेंद्र चौधरी, बलजीत नरवत, धर्म सिंह नरवत व पूर्व चैयरमेन सुभाष वीर के अलावा सभी समाजों के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 
इससे पूर्व उत्तरांचल मित्र मंडल द्वारा सेक्टर-18 स्थित उत्तरांचल मित्र मंडल भवन, फरीदाबाद में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के सम्मान में आयोजित एक अन्य समारोह में संस्था के प्रधान बी आर जोशी, मुकेश गोडियाल (महासचिव), कृपाराम शर्मा, त्रिलोक सिंह (सचिव), मनोज थपलियाल, जनार्धन प्रसाद (कोषाध्यक्ष), प्रवेश मेहता, सतेह सिंह नेगी ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का गुलदस्ता भेंट कर, फूल मालाओं से स्वागत किया । इस मौके पर उत्तरांचल मित्र मंडल के प्रधान बी आर जोशी ने कहा कि जनसेवा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले विपुल गोयल के कैबिनेट मंत्री बनने से न केवल फरीदाबाद के विकास में तेजी आएगी बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश में तेजी से औद्योगिक विकास होगा ।
कैबिनेट मंत्री के सम्मान समारोह की श्रृंखला में गत सांय सैनिक कॉलोनी, सेक्टर-49, में आयोजित स्वागत समारोह में स्थानीय क्षेत्र वासियों ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का भव्य स्वागत किया । इस मौके पर राकेश धुन्ना (प्रधान सैनिक सोसाईटी), दीपक विरमानी, वरूण मनचंदा, साहिल अरोड़ा, अनीता धहिया, जय भगवान शर्मा, एमएल कुकरेजा, सुनील भडाना व महावीर सिंह के अलावा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: