Saturday, August 13, 2016

विकास कार्यो को समय रहते पूरा करें अधिकारी ;- सीमा त्रिखा



फरीदाबाद, 13 अगस्त,2016(abtaknews.com ) विकास कार्यो को समय रहते पूरा करने में सम्बंधित विभाग के अधिकारी तीव्रता लाए ताकि विकास की गति को निरन्तर बनाए रखा जा सके। यह विचार मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने एन.एच. 3 बी ब्लॉक तथा एन.एच.2 ब्लॉक ए और सी में 20 लाख रूपए के विकास कार्य की विधिवत शुरूआत करते हुए क्षेत्रों में हो रहे विकास कार्यो बारे अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश देते हुए कहे। इस अवसर पर बिश्म्बर भाटिया, अमित आहूजा, जोगिन्दर चावला, राज कुमार वोहरा, गुरदेव सिंह, रमन जेटली, मनोज नासवा, हरदयाल मदान, संजय महेंद्रू, अजय डुडेजा, जगदीश मुखी, मदन शर्मा, ओम प्रकाश ढींगरा, संदीप कौर, मंजू गुलाटी, पप्पू नागपाल, सन्नी भाटिया, अभिनव जैन, मोनू, अशोक, तिलक, ने क्षेत्र में कराए जा रहे विकास कार्यो के प्रति आभार प्रकट करते हुए श्रीमती सीमा त्रिखा का भव्य स्वागत किया।
श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि जनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य युद्ध स्तर पर करवाये जा रहे है और विकास की यह गति किसी भी सूरत में रूकनी नहीं होनी चाहिए। जिसके लिए सभी ठोस पग उठाये जाये और इस सम्बन्ध में कोई समस्या हो तो उन्हें अवगत कराए ताकि समस्याओं का समय रहते निराकरण कर जनता को सभी विकास कार्यो का लाभ दिया जा सके। मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी विकास योजनाओं का लाभ जन-जन को दिया जा सके। इसके लिये इनका संबंधित क्षेत्रों में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाना भी बेहद जरूरी है। इसके लिए सम्बंधित विभागीय अधिकारी अपने-अपने स्तर पर सभी प्रकार के प्रचार माध्यमों को प्रभावी प्रचार विकल्पों के रूप में अपना कर अपने से जुड़ी विकास योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें ओर कराये जिससे की इन विकास योजनाओं का सम्बंधित वर्ग को लाभ दिया जा सके। उन्होंने सभी लंबित विकास कार्यो को पूर्व निर्धारित समय अवधि में पूरा करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिये और उम्मीद जताई कि सभी विकास कार्य अपनी पूर्व निर्धारित समय अवधि में ही पूरा हो जायेगें।

रक्तदान से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं;-सीमा त्रिखा
फरीदाबाद, 13 अगस्त,2016  रक्तदान से बड़ा कोई पुनीत कार्य नहीं यह विचार मुख्य संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा ने बडख़ल लेख क्रासिंग स्थित इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट द्वारा यूनियन बैंक आफ  इंडिया और रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार के साथ मिल कर आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित युवाओं को रक्तदान जैसे सामाजिक विषयों में बढ़-चढ़ कर प्रतिभागिता करने का आह्वान करते हुए कहे। श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि इस प्रकार के समाजहित के विषयों की प्रतिभागिता युवाओ के सुनहरे भविष्य हेतु मील का पत्थर साबित होगी। इसलिये युवाओं को रक्तदान हेतु आपने साथ दूसरों को भी प्रेरित करना चाहिये। इस अवसर पर इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल सतवीर सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा रक्दान शिविर के आयोजन के सम्बन्ध में बताते हुए कहा कि शिविर का आयोजन युवाओं में रक्तदान के प्रति जागरूक करना है।
रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार के प्रधान संदीप सिंघल ने इंस्टिट्यूट के प्रधानाचार्य व युवाओं को बड़े ही सुविधाजनक तरीके से रक्तदान शिविर आयोजित करने पर बधाई देते हुए कहा कि रोटरी क्लब संस्कार भविष्य में भी किसी भी प्रकार की सामाजिक गतिविधि में सहयोग हेतु सदैव तत्पर रहेगा।
इस अवसर पर एचओडी अनिल रस्तोगी, नीरू काक, विकास देशवाल, क्लब के कोषाध्यक्ष सुनील गुप्ता, सचिव राजन वाधवा, लव विज, मनोज संधू, श्वेता कुमार, यूनियन बैंक आफ  इंडिया की और से संजय कुमार, के के सेतिया, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद संस्कार की और से संदीप सिंगल, सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: