Saturday, August 13, 2016

तुम कसम निभाना सरहद पर, हम भीतर देश बचाएंगे


फरीदाबाद-अगस्त12,2016(abtaknews.com)पुलिस आयुक्त डॉक्टर हनीफ कुरेशी की पहल पर फरीदाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रथान बत्रा जी वअंर्तराष्ट्रीय कवि श्री दिनेश रघुवंशी जी के विशेष सहयोग से एक "शाम शहीदों के नाम" राष्ट्रीय कवि सम्मेलन का आयोजन मॉडर्न स्कूल सेक्टर 17 फरीदाबाद में किया गया।
कवि सम्मेलन के मुख्य अतिथि माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा डॉक्टर के पी सिंह ,केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जरपुलिस आयुक्त डॉक्टर हनीफ कुरेशी और महान कलाकार महाभारत के द्रोणाचार्य सुरेंद्र पाल जी ने दीप प्रज्वलित करके विशेष तौर पर आमंत्रितसोलह शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह और भेंट कर सम्मानित करते हुए कवि सम्मेलन का आगाज किया।,,,,,इस मौके पर संसदीय सचिव श्रीमती सीमा त्रिखा जी,,, विधायक तिगांव ललित नागर,,,,, विधायक पृथला टेकचंद शर्मा विशेष तौर पर मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि महोदय डॉक्टर के पी सिंह पुलिस महानिदेशक हरियाणा ने अपने संबोधन में कहां की पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के एक साल में करीब एक 1000 जवान शहीद होते हैं जिनका किसी को पता ही नहीं लगता। हमें शहीदों को नहीं भूलना चाहिए चाहे वह आर्मी से हो नेवी एयरफोर्स से हो या फिर पैरामिलिट्री फोर्स के हो।
इस मौके पर कवि के रूप में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक पवन जैन वं पुलिस अधीक्षक मदन मोहन समर ने,,,,, और सुदीप भोलामनवीर मधुर ने अपनी अपनी कविताओं से समा बांधा। ,,,,, पुलिस आयुक्त ने भी शहीदों के सम्मान में अपनी कविता ""तुम कसम निभाना सरहद परहम भीतर देश बचायेगे "" सुना कर सभी को मंत्र मुग्ध कर सम्मेलन की शुरुवात की। ,,,इस मौका पर मंच का संचालन कर रहे अंतरराष्ट्रीय कवि दिनेश रघुवंशी ने बीच बीच में अपनी कविता से सबको अपनी सिटो से चिपकाए रखा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: