Monday, August 22, 2016

पानीपत का कालाआम्ब होगा राष्ट्रीय स्तर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित;- रामबिलास शर्मा




चण्डीगढ़, 22 अगस्त,2016(abtaknews.com )हरियाणा के पर्यटन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि पानीपत के कालाआम्ब स्थान को राष्ट्रीय स्तर के पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, कृष्णा सर्किट को भी पर्यटन के रूप में उभारा जाएगा। पर्यटन मंत्री आज यहां पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक के पश्चातï पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कालाआम्ब स्थन को महाराष्टï्र सरकार और केन्द्र सरकार के सहयोग से स्वर्ण जयंती वर्ष में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कालाआम्ब की धरती पर महाराष्टï्र के 75 हजार मराठा सैनिकों ने अपने बलिदान दिया था। 
स्वर्ण जयंती वर्ष में पर्यटन के विकास के सम्बन्ध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि जिस प्रकार गौवर्धन की परिक्रमा की जाती है, ठीक उसी प्रकार, महाभारत के 84 कोस में से 48 बिन्दुओं को पर्यटन की दृष्टिï से विकसित कर कृष्णा सर्किट के तहत उभारा जाएगा, जिसमें सरस्वती नदी से लेकर जीटी रोड के क्षेत्र शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान हरियाणा के पर्यटन स्थलों पर बने पर्यटन केन्द्रों, रेस्तरां इत्यादि में पर्यटकों व आंगुतकों को विशेष रियायतें भी दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में पर्यटन से सम्बन्धित एक-एक बिन्दू पर चर्चा की गई है।
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आगामी 26 अगस्त को शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के पहले दिन विधानसभा परिसर में मुनि तरुण सागर जी महाराज के प्रवचन भी होंगे। बैठक में पर्यटन विभाग की प्रधान सचिव श्रीमती सुमिता मिश्रा, पर्यटन विभाग के प्रबंध निदेशक श्री समीर पाल सरो तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: