Sunday, August 21, 2016

नशेबाज पति ने पत्नी को लगाई फांसी, भाईओ को राखी बांधकर ससुराल आई थी नीतू




फरीदाबाद-अगस्त 21,2016(abtaknews.com ) अभी रक्षा बंधन पर हाथों में लगाई मेंहदी का रंग पूरी तरह छूटा भी नहीं था कि नशे के आदी पति मुकेश ने अपनी ही पत्नी को पंखे पर लटका कर मौत के हवाले कर दिया। ऐसा ही आरोप मृतका नीतू के परिजनों ने लगाया है। मृतका के परिजनाों ने करीब ढेड साल पहले ही फरीदाबाद खेडी पुल पुलिस चौकी क्षेत्र में शादी की थी, मृतका नीतू के परिजनो का रो-रोकर बुरा हाल है। नीतू ने चार भाईयों के साथ अंतिम रक्षा बंधन मना हाथों में रखी बांध कर दुनिया को अलविदा कर दिया। पुलिस ने पति मुकेश सहित अन्य सुसराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 

रोते-बिलखते नीतू के परिजनो का बुरा हाल हो गया  है, उन्हें अभी भी यह विश्वास ही नहीं हो रहा है कि जिस बेटी को एक दिन पहले ही घर से यह सोच कर विदा किया था कि अब सुसराल में उसे भरपूर सुख मिलेगा। लेकिन उसकी मौत की खबर ने मानों उनके पैरों के नीचे जमीन ही खीच लीं है। परिजनों का कहना है कि पलवल से नीतू की शादी ढेड साल पहले मुकेश के साथ बड़ी धूमधाम से की थी। शादी में उन्होने अपनी हैसीयत से अधिक खर्च किया था। लेकिन मुकेश नशे का आदी है जो कि उनकी बहन से रोजाना मारपीट करता था इसलिये वो अपनी बहन को पलवल अपने घर ले आये थे जिसे लेने के लिये मुकेश आया भी था मगर उन्होंने नहीं भेजा था बाद में मुकेश और उसकी मां नीतू को सर्व सुख देने का बहाना बनाकर ले गये, नीतू चार भाईयों के बीच अकेली बहन थी जिसने अंतिम बार अपने भाईयों के हाथों में राखी बांधी थी, और 19 अगस्त की सुबह भाईयों ने बडे ही प्यार से विदा किया था मगर अगले दिन ससुरालियों ने उनकी बहन को फांसी लगाकर मार डाला। जिसकी सूचना पुलिस ने उन्हें दी। मृतका के भाई का आरोप है आरोपी मुकेश नशे का आदी था जोकि नशे में उसकी बहन के साथ मारपीट करता था, मुकेश और उसकी मां ने उसकी बहन को फांसी लगाकर मार दिया है।

वहीं खेडी पुलिस चौकी इंचार्ज जय किशन ने बताया कि मुकेश और उसकी मां नीतू को 19 अगस्त को लेकर आये थे, अगले दिन मुकेश अपनी ड्यूटी पर चला गया और उसकी मां कोठियों में काम करने के लिये चली गई, जब मुकेश लंच करने के लिये दोपहर को घर आया तो घर का अंदर से लॉक था पडोसी के घर से जाकर घर का लॉक तोडा तो देखा कि नीतू फंखे पर झूल रही थी जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी । जिस पर पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्डम करवा दिया है और परिजनो की शिकायत पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: