Friday, August 26, 2016

श्रीसिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व



फरीदाबाद(अबतक न्यूज़ ) सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़ी ही धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। इस मौके पर शहर की अनेक नामी हस्तियों ने भी कान्हा के जन्मोत्सव के मौके पर सहभागिता निभाई। 
इस अवसर पर आश्रम के अधिष्ठाता श्रीमद् जगद्गुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने सविधि भगवान के जन्मोत्सव को संपन्न करवाया। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को धैर्य अवश्य ही रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मथुरा के राजा कंस का अत्याचार जब बहुत बढ़ गया और धर्म पर ग्रहण होने लगा तो भगवान ने श्रीकृष्ण रूप में अवतार लिया। 

भगवान ने हमें धर्मनीति, अर्थनीति, कर्मनीति का संदेश दिया जो आज भी प्रासंगिक है। यहां पर अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के बीच रात 12 बजे कान्हा के जन्म की बेला का थालियां, घडिय़ाल, घंटे, तुरही, शंख आदि बजाकर हर्ष व्यक्त किया गया। इस मौके पर बिल्कुल एक बच्चे के जन्म की जाने वाली सभी विधियों को पूर्ण किया गया और भगवान को षोडशोपचार विधि से अभिषेक किया। इस मौके पर जोरदार आतिशबाजी भी की गई और हजारों लोगों ने प्रसाद प्राप्त किया। यह कार्यक्रम देर रात ढाई बजे तक चलता रहा। 
आश्रम में हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल, मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा, विधायक ललित नागर, पलवल के उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा आदि अनेक राजनेता, अधिकारी व मीडिया वर्ग से प्रबुद्ध व्यक्तियों ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में भागीदारी निभाई। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: