Monday, August 29, 2016

फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा पर कार्यक्रम



फरीदाबाद -अगस्त 29,2016(abtaknews.com ) परिवहन आयुक्त, हरियाणा, चण्डीगढ के आदेशानुसार व उपायुक्त चन्द्रशेखर, आई0ए0एस0 के दिशा निर्देशानुसार  राजकीय महिला महाविद्यालय, सैक्टर-16, फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा पर नोडल अधिकारी डा0 एम.पी सिंह के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्री सुभाष श्योराण, एच.सी.एस. ने बतौर मुख्य अतिथि विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यातायात के नियमों की हमें दृढता से पालना करनी चाहिए और अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मैने पहली बार बाईक पर हेलमेट पहनकर जब बाईक चलाई थी, तभी एक भैंस से टकराकर सड़क पर गिर पड़ा और देखा कि हेलमेट में कई छेद हो चुके है और हेलमेट पूर्ण रूप से टूट चुका है तो मुझे महसूस हुआ कि आज हेलमेट की वजह से मेरी जान बची है। इसलिये प्यारे विद्यार्थियों हेलमेट टू-व्हीलर पर अवश्य पहनें। इसी प्रकार से अपने जीवन के अनेकों उदाहरण दिये और स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिये और काॅलेज की प्रधानाचार्य को हैल्थ चैकअप कैम्प लगाने के लिये भी कहा।
सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डा0 एम.पी. सिंह ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई कि एल्कोहल पीकर कभी गाड़ी नहीं चलानी चाहिए। सड़क पर चलते हुए कानों मंे लीड लगाकर गाने सुनते हुए कभी सड़क पर नही चलना चाहिए। वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग भी नहीं करना चाहिए और सीट बैल्ट लगाकर गाड़ी चलानी चाहिए। सड़क पर लगे हुए चिन्हों को देखकर अनुशरण करना चाहिए।
उपरोक्त कार्यक्रम में पैन्टिंग प्रतियोगिता में भावना-प्रथम, कोमल-द्वितीय, तमन्ना-तृतीय तथा सलोगन प्रतियोगिता में ज्योति मलिक-प्रथम, ज्योति शर्मा-द्वितीय, दीमेश्वरी नेगी-तृतीय व भाषण प्रतियोगिता में प्रणिका भाम्बी-प्रथम, ज्योति-द्वितीय, रिद्धी-तृतीय और रंगोली में रोशनी-प्रथम, दीपा-द्वितीय, दीपमाला-तृतीय एवं निबन्ध प्रतियोगिता में प्रणिका भाम्बी-प्रथम, शालू-द्वितीय, प्रियंका-तृतीय स्थान पर रहीं।
इस अवसर पर डा0 संतोष कुमारी, प्राचार्य ने आये हुए अतिथियांे को बुक्का देकर स्वागत किया और बाद में धन्यवाद किया। मंच का संचालन मीनल सबरवाल, कन्वेनर रोड सेफ्टी कमेटी ने बखूबी से किया। इस अवसर पर सतविन्द्र कौर, पारूल राणा, डा0 पंकज, डा0 विनय, सचिव, प्रादेशिक परिवहन प्राधिकारण, फरीदाबाद के सह सचिव-सुखबीर सिंह व अमित शर्मा मुख्य रूप से मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: