Tuesday, August 23, 2016

आंगनवाडी वर्करों ने बीएलओ ड्यूटी का किया बहिष्कार, किया प्रदर्शन



फरीदाबाद(abtaknews.com ) लघु सचिवालय पर हरियाणा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए फरीदाबाद के 6 ब्लॉकों की सैंकडों आंगनवाडी कर्मचारियों ने बीएलओ ड्यूटी का बहिष्कार करते हुए बीएलओ दस्तावेजों सहित जिलाउपायुक्त को बैग वापिस कर दिये। आंगनवाडी कर्मचारियों ने कहा है कि वो सरकार का काम नहीं करेंगी सिर्फ जन सुविधाओं पर कार्य करेंगी। कर्मचारियों ने मांग की है कि आंगनवाडी को एक विभाग घोषित कर उन्हें सरकारी कर्मचारियों का दर्जा देना चाहिये।


1975 से जनसुविधाओं के लिये कार्य कर रही है आंगनवाडी की कर्मचारियों का विरोध सरकार के खिलाफ लगातार जारी है, इसी कडी में आज फरीदाबाद के 6 ब्लॉकों की सैंकडों कर्मचारियों ने बीएलओ ड्यूटी का बहिष्कार करते हुए लघुसचिवालय पर प्रदर्शन किया और बीएलओ से संबंधित सभी दस्तावेजों के साथ साथ बैगों को भी उपायुक्त को वापिस कर दिया। 

आंगनवाडी कर्मचारियों की नेता आशा ने बताया कि वर्षो से वो आंगनवाडी वर्कर जनसुविधाओं के लिये कार्य कर रही है मगर इसके बदले में उन्हें सरकार द्वारा पूरा सम्मान नहीं दिया जा रहा है, सरकार मानदेय के रूप में उन्हें अपमानदेय दे रही है, इसलिये वो सरकार का काम करने के लिये तैयार नहीं हैं और सरकार द्वारा सोंपे गये बीएलओ बस्तों को सभी दस्तावेजों सहित वापिस कर रही हैं, उनकी मांग है कि आंगनवाडी को एक विभाग घोषित कर सभी कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारी बना दिया जाये। 

वहीं आंगनवाडी कर्मचारियों का साथ दे रहे सर्व कर्मचारी संघ के कार्यकर्ता देवेन्द्र वैष्णव ने कहा कि सर्व कर्मचारी संघ पूरी तरह से आंगनवाडी वर्करों के  साथ है, सरकार को वर्करों की सभी मांगो पर विचार करना चाहिये अन्यथा 2 सितंबर को पूरे देश में होने जा रही राष्ट्रव्यापी हडताल में आंगनवाडी कर्मचारी भी हिस्सा लेंगी और अपनी मांगो को सरकार के सम्मुख रखेंगी।
बाईट- देवेन्द्र वैष्णव, सर्व कर्मचारी संघ कार्यकर्ता।

loading...
SHARE THIS

0 comments: