Friday, August 5, 2016

रामजी की कृपा से तीज पर बाल बाल बची भाजपा नेत्री रेनू भाटिया


फरीदाबाद-अगस्त 05,2016(abtaknews.com)सावन के महीने में ठंडी - ठंडी बारिश की फुहारों के बीचो बीच आने वाली हरियाली तीज का उत्सव पूरे देश में जहाँ बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है वहीं आज तीज पर फरीदाबाद लेडीज क्लब की महिलाओ ने हरे रंग के सूट और साडिय़ां पहनकर इस त्यौहार को बड़े ही हर्षोउल्लास से मनाया। महिलाओ ने सजधज कर मंच पर जमकर डांस किया और एक दुसरे को तीज की बधाइयां दी. इस मौके पर भाजपा नेत्री व मीडिया प्रवक्ता रेनू भाटिया द्वारा मैय्या यशोदा गाने पर जमकर ठुमके लगाये गये जिसके लिये उन्हें तीज क्वीन के ताज से नवाजा गया। 

हरियाणा तीज का त्यौहार मनाती दिखाई दे रही यह सभी महिलाये फरीदाबाद लेडीज क्लब की सदस्य है जिन्होंने आज तीज के त्यौहार को बड़े ही हर्षोउल्लास से मनाया। सावन माह में इस त्यौहार का विशेषकर महिलाओं में भारी उत्साह रहता है और आज के दिन महिलाए इस त्यौहार को बड़े ही उमंग और उत्साह से मनाती है दरअसल सावन माह में प्रकृति अपने पूरे योवन पर होती है और सभी को अपनी और आकर्षित करती है इतना ज़रूर है की पुराने समय में गाँव में महिलाए पेड़ो पर झुला झूल कर सावन के गीत गाती थी पर आज के आधुनिक युग में शहरी वातावरण में इस त्यौहार को मनाने के तरीके बदल गये है इसी त्यौहार के चलते  फरीदाबाद के लेडीज क्लब की महिलाओ ने हरे वस्त्र पहनकर त्यौहार पर डांस कर और गाने गाये। इस मौके पर  भाजपा नेत्री रेनू भाटिया द्वारा मैय्या यशोदा गाने पर फिल्मी अदा में ठुमके लगाये गये जिसके लिये उन्हें तीज क्वीन के ताज से नवाजा गया।
सात समंदर पार मैं तेरे, कजरारे कजरारे, मोरनी बांगां में नाचे आधी रात मा  जैसे फ़िल्मी गानो पर महिलाओ ने जमकर ठुमके लगाए। इस मौके पर भाजपा नेत्री रेनू भाटिया ने देश और प्रदेश की सभी महिलाओ को तीज के त्यौहार की बधाई देते हुए कहा की तीज का त्यौहार भारतीय संस्कृति में बहुत महत्त्व रखता है और सावन के महीने में यह त्यौहार मनाया जाता है. इस त्यौहार पर महिलाये हरे रंग के कपडे पहनती है और सावन के झूले झूलते हुए सुख और समृद्धि की कामना करती है. उन्होंने कहा की  महिलाये खुश होती है तो देवी देवता भी प्रसन होते है और इसी उद्देश्य के साथ हम सब बहने एकत्रित होकर इस त्यौहार को उसी तरह मना रही है मानो कोई विवाह का उत्सव हो.  इस अवसर पर रेनू भाटिया के अलावा हरप्रीत,गीतांजलि, मोनिका छाबड़ा  सहित लेडीज क्लब की सभा महिला पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थी.

loading...
SHARE THIS

0 comments: