Wednesday, August 17, 2016

समाज में पूनम मिश्रा एवं शिक्षा के क्षेत्र में रेनू चौधरी सर्वश्रेष्ठ, मिला महिला गौरव अवार्ड


समाज में पूनम मिश्रा एवं शिक्षा के क्षेत्र में रेनू चौधरी सर्वश्रेष्ठ, मिला महिला गौरव अवार्ड
फरीदाबाद -अगस्त 17,2016-- मानव सेवा समिति द्वारा आयोजित समारोह में शहर की दो महिलाओ को '' महिला गौरव अवार्ड '' से सम्मानित किया गया है. सामाजिक क्षेत्र में उत्कर्ष कार्य के लिए जनसेवा वाहिनी संस्था की अध्यक्ष पूनम मिश्रा और शिक्षा के क्षेत्र में रेनू चौधरी को दोनों ही को महिला गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया है.
रेनू चौधरी, शिक्षक  है जिन्हें शिक्षा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए पुरुस्कृत किया गया है। श्रीमती रेनू चौधरी पलवल जिले के गवर्नमेंट मॉडल स्कूल में इंग्लिश सब्जेक्ट में 100 फीसदी रिजल्ट के लिए सम्मानित किया  गया है. रेनू चौधरी राष्ट्रीय सहारा के वरिष्ठ पत्रकार महेंद्र ढुल्ल की सपुत्री एवं अमर उजाला के फोटोजर्नलिस्ट गौरव चौधरी की बड़ी बहन हैं.
पूनम मिश्रा समाजसेविका है उन्हें समाज में महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए महिला गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया है. श्रीमती पूनम मिश्रा विगत 12 साल से सामाजिक संस्था जनसेवावाहिनी से जुड़कर शहरी स्लम क्षेत्र में अबतक 5600 महिलाओ एवं लड़कियों को सिलाई-कढ़ाई, बुनाई, ब्यूटिशियन एवं कंप्यूटर का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बना चुकी है. वर्तमान में पूनम मिश्रा सामाजिक संस्था जनसेवावाहिनी की अध्यक्ष है.


loading...
SHARE THIS

0 comments: