Friday, August 12, 2016

मोदी के साथ सारे नेता बोले सारा कश्मीर हमारा है

नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुर में सुर मिलाकर सभी पार्टियो के नेताओ ने कहा की सारा कश्मीर हमारा है देश की अखंडता से किसी तरह का कोई समझौता नहीं होना चाहिए। जब मोदी ने कहा की पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत का हिस्सा है इसे हम लेकर रहेंगी तो सभी नेताओ ने कहा सरकार कश्मीर मुद्दे पर जो भी फैसला लेगी हाम सब साथ है ,. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 10 अगस्त यानि बुधवार को राज्यसभा में दी थी। उन्होंने राज्यसभा में कश्मीर में जारी अशांति पर हुई एक चर्चा का जवाब देने के दौरान यह बात कही थी।

राज्यसभा में कश्मीर के हालात को लेकर ज्यादातर राजनीतिज्ञों ने केंद्र सरकार से अशांत कश्मीर में शांति कायम करने और राज्य की समस्याओं के समाधान पर काम करने का आग्रह किया था। बुधवार को राज्यसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने घाटी में व्याप्त हिंसा और बंद पर चिंता जताई थी।आजाद ने कहा था कि हम हमेशा कहते हैं कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। लेकिन अभिन्न हिस्सा केवल कागज पर ही नहीं होना चाहिए। दिलों और दिमागों को जोड़ा जाना चाहिए।
गौरतलब है कि बीते एक महीने से अधिक समय से घाटी में जारी हिंसक प्रदर्शनों में 55 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों लोग घायल हुए हैं। आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के आठ जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद हिंसक प्रदर्शनों का जो दौर शुरू हुआ, वह अभी तक जारी है।कश्मीर में एहतियाती तौर पर अधिकारियों ने सरकारी बीएसएनएल की पोस्टपेड सुविधा को छोड़कर बाकी सभी मोबाइल टेलीफोन सेवाओं पर आज प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसा पिछले सप्ताह शुक्रवार की नमाज के बाद हुई हिंसक झड़पों को देखते हुए किया गया है। राज्य में इंटरनेट सेवा बीते 35 दिनों से बंद है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: