Wednesday, August 24, 2016

चश्मा और टोपी के साथ मॉडल के रूप में नजर आएंगे कृष्ण कन्हैया



फरीदाबाद-अगस्त24,2016(abtaknews.com ) नंद के लाला श्रीकृष्ण के जन्मदिवस को लेकर फरीदाबाद के भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, पिछली साल के अपेक्षा इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी को लेकर लोग काफी खरीददारी कर रहे हैं।। बाजार में श्रीकृष्ण की पोशाकें और नये प्रकार के झूले भक्तों को अपनी ओर खासा आकर्षित कर रहे हैं, वहीं इस बार श्रीकृष्ण चश्मा और टोपी बनकर मॉडल के रूप में भी नजर आने वाले हैं। 
भारतीय संस्कृति के सभी त्योंहरों को बचाकर रखने का रखने का के्रडिड ओल्ड फरीदाबाद में दुकान लगाने वाले इन दुकानदारों को जाता है जो कि त्योंहारों के अनुरूप अपनी दुकान सजाते हैं और लोगों को पर्वों से संबंधित सभी सामिग्री बेचते हैं। ये वो दुकानदार है जो कभी एक ही सामान की दुकान नहीं करते, जैसे साल में पर्व आते हैं वैसे ही इनकी दुकान उन्हीं पर्वों के अनुरूप सज जाताी है। हाल ही में इन दुकानदारों ने श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी को लेकर पूरी तैयारी कर रखी है, भक्तों को जन्माष्ठमी से संबंधित सभी सामिग्री दी बेची जा रही है। ये माना जा सकता है कि ये दुकानदार कहीं न कहीं हमारे पर्वों को संजोकर रख रहे हैं।  जैसा कि आप देख रहे हैं भक्त जन्माष्ठमी को लेकर सामान खरीद रहे हैं और दुकानें भी पूरी तरह से श्रीकृष्ण भगवान के श्रंगार के लिये संजी हुई हैं।
ओल्ड फरीदाबाद के गोविंद गर्ग, और ओमप्रकाश दुकानदार ने बताया कि पिछली साल की अपेक्षा इस बर्ष भक्तों की संख्यां में इजाफा हुआ है लोग जमकर श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी को लेकर खरीददारी कर रहे हैं और करें भी क्यों न क्योंकि पिछले साल से इस साल बाजार में बेहतर नया सामान जो आया है,, जिसे देखकर भक्त आकर्षि हो रहे हैं। इस साल में श्रीकृष्ण भगवान भी चश्मा और टोपी पहनकर मॉडल नजर आने वाले हैं, वहीं दुकानदाराों का कहना हैं कि आम इंसानों की तरह भगवान को भी गर्मी लगती है इसलिये उनके लिये पंखा और कूलर भी बाजार में आये हुए हैं, नंद के लाला के वस्त्रों की बात करें तो तरह तरह के आभूषणों ने भक्तों का मन मोह लिया है। वहीं अपने बारे में बताते हुए दुकानदारों ने कहा कि वो पूरे साल त्योंहारों के अनुरूप ही दुकानें लगाते हैं ताकि लोगों को अपने त्योंहारों में दिलचस्पी बनी रहे। आने वाले दिनों में वो नवरात्रि और दीपावली जैसे हिन्दु पर्वों की तैयारी करेंगे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: