Tuesday, August 2, 2016

रियो ओलंपिक में गोल्ड मैडल जीतने वाले को देंगे 6 करोड़;-रामबिलास शर्मा



चंडीगढ़, 2 अगस्त,2016(abtaknews.com)हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि रियो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को प्रदेश सरकार की ओर से 6 करोड़ रूपए का ईनाम दिया जाएगा। श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार स्कूली स्तर पर भी खेलों को बढ़ावा दे रही है। हरियाणा माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय स्कूल खेल प्रतियोगिताएं 2016-17 का कार्यक्रम जारी कर दिया है।
श्री शर्मा ने महेंद्रगढ़ के मोदाश्रम मंदिर प्रांगण में आयोजित खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेता खिलाडि़यों को पुरस्कार वितरण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार की नई खेल नीति के तहत ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ ,रजत पदक विजेता को 4 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को सरकार की ओर से 2.50 करोड़ रूपए का नकद ईनाम दिया जाएगा।
उन्होंने युवाओं को आह्वान किया कि वे किसी न किसी खेल में अवश्य हिस्सा लें। क्योंकि मनुष्य के जीवन में खेलों का बड़ा महत्व है। सरकार की नई खेल नीति से पैसे के साथ-साथ उत्कृष्ट स्तर के खिलाडि़यों को नौकरी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी को जीत होने पर घमंड नहीं करना चाहिए और हार होने पर निराश नहीं होना चाहिए ,अपितु हार से सबक लेकर आगे बढ़ना चाहिए। 
श्री शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार स्कूली स्तर पर भी खेलों को बढ़ावा दे रही है। हरियाणा माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राज्य स्तरीय स्कूल खेल प्रतियोगिताएं 2016-17 का कार्यक्रम जारी कर दिया है। ये खेल प्रतियोगिताएं भिवानी, पानीपत, कुरूक्षेत्र, हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पंचकूला, जींद, गुड़गांव, सोनीपत, झज्जर, करनाल, कैथल, अम्बाला, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी और सिरसा में आयोजित की जाएंगी।
 इससे पूर्व शिक्षामंत्री ने महेंद्रगढ़ में ही तुलाराम चौक के नजदीक शिव सेवा दल द्वारा निर्मित एक हॉल का उद्घाटन किया तथा पांच लाख रुपये का अनुदान देने की भी घोषणा की। शिव सेवा दल द्वारा प्रति वर्ष कांवडि़यों के लिए शिविर का आयोजन किया जाता है जिसमें हजारों शिवभक्त कांवड़ लाने के समय यहां विश्राम करते हैं। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: