Tuesday, August 2, 2016

हरियाणा रोडवेज खरीदेगा 300 नई बसे, भर्ती होंगे 2381 कर्मचारी



चण्डीगढ, 2 अगस्त,2016(abtaknews.com ) हरियाणा परिवहन विभाग में कर्मचारियों की कमी को पूरा करने के लिए जल्द ही नियमित भर्तियां की जाएंगी। परिवहन मंत्री श्री कृष्ण लाल पंवार ने परिवहन विभाग की विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों से वार्ता के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विभाग में जल्द ही लगभग 1500 चालक, 930 परिचालक व 951 तकनीकी स्टाफ की भर्ती की जाएगी। 
परिवहन मंत्री ने बताया कि अगले दो महिनों में परिवहन विभाग के बेडे में 300 नई बसें भी शामिल की जाएगी। इस संबंध में खरीद प्रक्रिया अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि मार्च 2017 तक विभाग के बेडे में बसों की संख्या 5000 तक करने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक  के दौरान कर्मचारी संगठनों द्वारा रखी गई अधिकतर मांगों को श्री पंवार ने मौके पर ही मंजूर कर लिया। अन्य मांगों के संदर्भ में उन्होंने विभाग के आला अधिकारियों को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए। परिवहन मंत्री ने कर्मचारियों को वर्ष 2014- 15 का बकाया बोनस देने की मांग को भी मंजूर किया। 
इसके अतिरिक्त वर्ष 2003 के बाद भर्ती हुए चालकों व परिचालकों के साथ जुडे एस पी एल शब्द को हटाकर नियमित शब्द जोडने की मांग पर भी उन्होंने सहानुभूति जताते हुए कहा कि जिन कर्मचारियों ने इस संबध में शपथ-पत्र दे दिए जाने है, उनके साथ जुडे एस पी एल शब्द को हटाने की कार्यवाही जल्द ही आरंभ की जाएगी। इसके अतिरिक्त उनके अगस्त माह के वेतन (सितंबर में देय) से एनपीएस का लाभ देना भी आरंभ कर दिया जाएगा। परिवहन मंत्री ने कर्मचारियों को वर्ष 2013- 14 का युनिफॉर्म भत्ता जल्द देने की मांग पर भी अपनी सहमति दी। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: