Monday, August 1, 2016

डॉ.ओपी भल्ला स्मृति स्टेट बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन 3 से 7 अगस्त

-

फरीदाबाद -अगस्त01,2016(abtaknews.com ) में बैडमिंटन को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में लगी फरीदाबाद डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन असोसिएशन (एफडीबीए) बहुत जल्द शहर में स्टेट चैंपियनशिप का आयोजन करने जा रही है। इस चैंपियनशिप का आयोजन डॉ. ओपी भल्ला की स्मृति में किया जा रहा है। 50वीं डॉ. ओ.पी.भल्ला हरियाणा स्टेट सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी (एमआरएसए) में 3 अगस्त से 7 अगस्त तक किया जाएगा। एफडीबीए के द्वारा आयोजित की जा रही इस चैंपियनशिप में 22 जिलों के करीब 700 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। हरियाणा के बैडमिंटन खिलाड़ी एक दूसरे को इस स्तर पर कड़ी प्रतिस्पर्धा देने वाले हैं। 
मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) की शुरुआत डॉ. ओपी भल्ला जी के द्वारा शिक्षा के विस्तार व खेलों को शिक्षा का अभिन्न अंग बनाने के उद्देश्य के साथ की गई थी। डॉ. ओपी भल्ला जी का हमेशा से यहीं मानना था कि बेहतर समाज निर्माण में खेलों का अहम योगदान होता है। उनकी इसी सोच का नतीजा है कि मानव रचना में इस समय आधुनिक स्तर की खेल सुविधाएं स्टूडेंट्स के लिए उपलब्ध है। यहीं नहीं यहां पर 6 इंडोर सिंथैटिक बैडमिंटन कोर्ट है, यह भी इंटरनैशनल स्टैंडर्ड पर तैयार किए गए हैं। मानव रचना स्पोर्ट्स अकैडमी बिना स्तंभ के यौनैक्स कोर्ट की सुविधा खिलाडिय़ों को देती है। सिंथैटिक कोर्ट खिलाडिय़ों को लंबे समय तक खेलने में मदद करता है व शॉक झेलने की क्षमता रखते हुए खिलाड़ी को लचीलेपन के साथ खेलने में मदद करता है। स्टेट लेवल इस चैंपियनशिप में न ही केवल स्टूडेंट्स को बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर मिलेगा, बल्कि बेहतर कोचों की गाइडैंस भी प्राप्त होगी। 
सब जूनियर चैंपियनशिप 2 कैटिगरी में हो रही आयोजित
50वीं डॉ. ओपी भल्ला हरियाणा स्टेट सब जूनियर चैंपियनशिप 2 कैटगिरी में आयोजित की जा रही है। इस चैंपियनशिप में अंडर 13 व अंडर 15 कैटिगरी में लडक़े व लड़कियां खेलने वाले हैं। इसमें स्टेट के करीब 700 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले हैं। 
शहर की छिपी प्रतिभाओं को मिलेंगी नई ऊंचाइयां 
एफडीबीए के प्रेसिडेंट व मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला का कहना है कि शहर में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। हॉल ही में आयोजित हुई जिला स्तरीय चैंपियनशिप में खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकें है। अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों को नई प्रतिभाओं के साथ मुकाबला करने का मौका मिलेगा, जिससे इन प्रतिभाओं को नई ऊंचाइयां मिलेंगी। उन्होंने बताया कि इस चैंपियनशिप का आयोजन डॉ. ओपी भल्ला जी की स्मृति में किया जा रहा है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: