Saturday, August 27, 2016

वार्ड 28 को दो विधानसभा क्षेत्र में बांटे जाने पर जनता में गहरा रोष ;- बालकिशन वशिष्ठ


फरीदाबाद-27 अगस्त,2016(abtaknews.com ) नगर निगम की नई वार्डबंदी में आपत्तियां दर्ज करने वालों को प्रशासन ने अपने निर्णय संबंधित जानकारी दिए बिना ही वार्डबंदी का कार्य कर चंडीगढ़ मुख्यालय भेज दिया। आपत्ति दर्जकर्ता को नगर निगम प्रशासन ने अपने अंतिम निर्णय की जानकारी देना उचित नही समझा जिसको लेकर अपील कर्ताओं में रोष व्याप्त है। वार्डबंदी कमेटी चेयरमैन को शिकायत देकर उक्त निर्णय की कॉपी की मांग की गई है। यह आपत्ति पुराने वार्ड नंबर 23 को खंडित करने और नए वार्ड नंबर 28 संबंधित है जिसकी शिकायत एक सप्ताह पहले जिला उपायुक्त कार्यालय में भी दी गई थी। दो विधान सभा में बंटे हुए वार्ड नंबर 28 को एक ही विधानसभा क्षेत्र में किया जाए।
वार्डबंदी में संसोधन की अपील करने वाले अपीलकर्ता बालकिशन वशिष्ठ प्रधान जीवन नगर आरडब्लूए ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कहा कि हमने 20 मई, 2016 को पुराने वार्ड नंबर 23 जो कि वतर्मान में वार्ड नंबर 28 में बदल दिया गया है के संबंध में आपत्तियां दर्ज करवाई थी जिनकी सुनवाई पर 5 जुलाई, 2016 को मैं स्वयं उपस्थित हुआ था। मुझे अभी तक यह नही बताया गया कि उपरोक्त वार्ड की वार्डबंदी जिसमें मेरी आपत्ति के अलावा 244 आपत्तियां आई। इन सभी आपत्तियों पर क्या निर्णय लिया गया उसकी कॉपी सभी आपत्तिकर्ताओं को दी जाएं।
आरडब्लूए प्रधान बालकिशन वशिष्ठ ने कहा कि उपरोक्त वार्ड नंबर 28 को दो विधान सभा क्षेत्र में न रखकर एक ही विधान सभा क्षेत्र में रखा जाए। श्री वशिष्ठ ने कहा कि सत्तापक्ष के सांसद एवं विधायक व मंत्री ने अपने राजनैतिक फायदे के लिए इस वार्ड को दो विधानसभा क्षेत्र में बांट दिया है। यह निर्णय वार्डनंबर 28 निवासियों के साथ सरासर धोखा है। प्रस्तावित वार्ड नंबर 28 10 से 12 किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है इतनी बड़ा क्षेत्र तो किसी-किसी विधान सभा क्षेत्र का भी नही होता।
बालकिशन वशिष्ठ ने अपनी अर्जी में कहा कि गांव मवई, गांव वजीरपुर, गांव एतमादपुर,गांव पल्ला, धीरज नगर, श्रमिक विहार व पल्ला गां की कालोनियों को एक वार्ड जोकि नहरपार के उत्तर पूर्व में एक अधिक जनसंख्या वाला क्षेत्र सभी जनजातियों के रहने वाला और एक विधानसभा तिगांव के अंतर्गत आता है। इसे एक वार्ड में लाया जाए। इसके अलावा नया वार्ड बनाने के लिए दूर दूर फैली कालोनियों जैसे बुढैना गांव,इंद्रा कांपलेक्स, पदम नगर, बीपीटीपी व ओमेक्स एरिया को साथ लगने वाले वार्डो में मिलाया जाए और पुराने वार्ड नंबर 23 को उपरोक्त उत्तर पूर्व में बनाया जाए तो जनता आपकी और समूचे प्रशासन की आभारी रहेगी।
----बालकिशन वशिष्ठ, 98181117741


loading...
SHARE THIS

0 comments: