Thursday, August 25, 2016

एनआईटी विधानसभा क्षैत्र में होंगे 250 करोड़ के विकास कार्य;- नगेंद्र भड़ाना




फरीदाबाद-अगस्त 25,2016(abtaknews.com ) एनआईटी विधानसभा क्षैत्र में विकास कार्यो को करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पहली किश्त के रूप में नगर निगम के खाते में करोड़ो रूपयों की धनराशि भिजवा दी गई है । इस राशि से शीघ्र ही एनआईटी. विधानसभा क्षैत्र में विकास कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे । एनआईटी. विधानसभा क्षैत्र में 250 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्य करवाए जाएंगें, जिसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है जिससे एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र की जनता को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। उक्त विचार एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र के विधायक श्री नगेन्द्र भडाना ने प्रैस को जारी अपने एक ब्यान में व्यक्त किए।

विधायक श्री नगेन्द्र भडाना ने कहा कि बरसात के मौसम के तुरंत बाद सितंबर माह के शुरूआत से ही एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र में बड़े स्तर पर विकास कार्य शुरू करवाए जाएंगे। विधायक श्री नगेन्द्र भडाना ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर  लाल  जी  व  फरीदाबाद लोकसभा क्षैत्र के विकास पुरूष सांसद एवम् केंद्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी के कुशल नेतृत्व, सहयोग व दिशा-निर्देशन में क्षैत्र का समग्र विकास करवाया जाएगा।

विधायक श्री नगेन्द्र भडाना ने कहा कि एन. आई. टी. विधानसभा का समग्र विकास करवाना ही उनके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है । इसके लिए उन्होने अपनी विधानसभा की सदस्यता को भी दांव पर लगा दिया था । क्षैत्र के  संपूर्ण विकास के लिए ही मैंने पिछले दिनों अपने क्षैत्र में मुख्यमंत्री जी की रैली करवाई थी । उक्त रैली में ही मेरी मांग पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल  जी ने केंद्रीय मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर जी के सहयोग से एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र के लिए 250 करोड़ रूपयों से अधिक के विकास कार्यो के करवाए जाने की घोषणा की थी, अब उक्त घोषणा के तहत विकास कार्यो के लिए धनराशि आनी शुरू हो गई है, तथा शीघ्र ही काम शुरू होने वाले है ।

एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र के विकास के लिए 250 करोड़ रूपए से अधिक की विकास  परियोजनाओं की शुरूआत को पूर्व मंत्री शिवचरण शर्मा पचा नही पा रहे हैं , इसलिए निराशा और बौखलाहट में अर्नगल ब्यानबाजी कर रहे हैं । वे क्षैत्र के विकास के नाम पर घडिय़ाली आंसू बहा रहे हैं परंतु जनता इस ड्रामेबाज पूर्व मंत्री का असली रूप पहचान चुकी है तथा इसे इसकी सही जगह पहुंचा दिया है । क्षैत्र की जनता अब इसके बहकावे में नही आएगी । क्षैत्र में बडे स्तर पर होने वाले विकास कार्यो की आहट लगते ही विपक्षी बौखला गए हैं । इस बौखलाहट व छटपटाहट में ही पूर्व मंत्री शिवचरण  शर्मा औच्छी ब्यानबाजी पर उतर आए हैं।

विधायक श्री नगेन्द्र भडाना ने कहा कि पूर्व मंत्री अब लोगों को गुमराह कर अपनी राजनैतिक रोटियां सेकना बंद करे और जरा अपने गिरेबान में झांक कर देखे ।  एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र में जो भी समस्याएं हैं, वो पूर्व मंत्री शिवचरण  शर्मा की देन है । पूर्व मंत्री ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल विकास कार्यो को करवाने की बजाए केवल कोरी ब्यानबाजी, भ्रष्टाचार फैलाने व झूठा ढिंढोरा पिटने में ही अपना पूरा समय निकाल दिया । यदि पूर्व मंत्री ईमानदारी से अपना काम करते तथा अपने मंत्री रहते जरा भी क्षैत्र के विकास की तरफ ध्यान देते तो क्षैत्र की इतनी बुरी हालत न होती । पूर्व मंत्री ने अपने कार्यकाल में क्षैत्र का विकास न करके केवल अपने परिवार का विकास करने व भ्रष्टाचार करने में ही लगे रहे जिसका समस्त हरियाणा प्रदेश की जनता को पता है। एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र में जो भी समस्याएं हैं, वो सभी मुझे क्षैत्र के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री शिवचरण  शर्मा से विरासत में मिली हैं , परंतु क्षैत्र की जनता के प्यार व सहयोग से मैं न केवल क्षैत्र की समस्याओं को पूरी तरह समाप्त कर दूंगा अपितु एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र को विकास के मामलें में नंबर वन बना कर ही दम लूंगा।

विधायक श्री भडाना ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर क्षैत्र में  पीने के पानी की समस्या का पूर्ण रूप से समाधान करवा कर क्षैत्र  के लोगों को पीने का मीठा पानी उपलब्ध करवाया जाएगा । एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र के लिए मंझावली से रैनीवेल की सीधी लाईन बिछा दी गई है, जिसका क्षैत्र में पानी आना शुरू हो गया है और इसका ट्रायल चल रहा है तथा ट्रायल सफलतापूर्वक पूरा होने पर पानी की सुचारू आपूर्ति चालू करवा दी जाएगी । जलभराव वाले क्षैत्रों में गंदे पानी की निकासी करवाई जाएगी । पूरे क्षैत्र में अभियान चलाकर युद्ध स्तर पर सफाई करवाई जाएगी । एन. आई. टी. विधानसभा क्षैत्र की सभी सडक़ें नई बनाई जाएंगी, सीवर लाइनों को दुरूस्त किया जाएगा तथा सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: