Thursday, August 11, 2016

कॉलेज में बढ़ी 20 फीसदी सीटे, 20 अगस्त तक होंगे एडमिशन


चंडीगढ़, 11  अगस्त,2016(abtaknews.com ) हरियाणा के उच्चतर शिक्षा विभाग ने महाविद्यालयों की आवश्यकता अनुसार प्रदेश के राजकीय महाविद्यालयों में चलाए जा रहे बीए, बीकॉम, बीएससी, एम.ए., एम.कॉम और एमएससी के प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए सीटें बढ़ाने का निर्णय लिया है। 
उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ईच्छुक विद्यार्थी 20 अगस्त, 2016 तक वेबसाइट www.highereduhry.com र पंजीकरण करके तुरंत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ये पोर्टल 20 अगस्त, 2016 तक दाखिले के लिए खुला रहेगा, जिन आवेदकों ने इससे पहले आवेदन किया है, उन्हें पुन: आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। दाखिले पूर्णतया मैरिट के आधार पर किये जाएंगे।  
कॉलेजो में हरियाणा सरकार द्वारा 20 फीसदी सीट बढ़ोतरी के फैंसले का स्वागत करते हुए युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि ये सब हम सभी के संयुक्त रूप से किये गए आंदोलन की जीत है सरकार इस निर्णय के लिए बधाई का पात्र है. अखिल भारतीय विद्धार्थी परिषद् के मीडिया प्रभारी मोहम्मद इस्ताक ने कहा कि छात्र हित में यह सरकार का सर्वश्रेष्ठ निर्णय है. हमारा संगठन इस छात्रहित के निर्णय की खुले मन से प्रसंशा करता है. 
एनएसयूआई नेता प्रदीप धनकड़ और अत्री  ने भी इस निर्णय का स्वागत किया है. इनसो नेता कुलदीप सिंह और प्रीतम कुमार ने भी हरियाणा सरकार के इस निर्णय का खुले मन से स्वागत किया है. 

loading...
SHARE THIS

0 comments: