Tuesday, August 16, 2016

देश 1947 में नहीं मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आजाद हुआ है;-- उमा भारती




फरीदाबाद-अगस्त 16,2016(abtaknews.com )फरीदाबाद पहुंची जल संसाधन विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने कहा कि देश 15 अगस्त 1947 को आजाद नहीं हुआ था देश तो मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आजाद हुआ है और दो साल में उनकी सरकार गांगा यमुना की सफाई का कार्य पूर्ण कर देगी। भारती आज फरीदाबाद में अमर शहीद वीरांगना महारानी अवंती बाई लोधी के जन्मदिवस पर उनके नाम से 2-3 चौक का नाम रखने पहुंची। जहाँ उनका कार्यकर्ताओं द्वारा ज़ोरदार स्वागत किया गया।
फरीदाबाद एनआईटी स्थित 2-3 चौक का नाम बदलकर अमर शहीद वीरांगना महारानी अवंती बाई चौक रख दिया गया है। फरीदाबाद पहुंची जल संसाधन विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने अमर शहीद वीरांगना महारानी अवंती बाई लोधी के जन्मदिवस पर 2-3 चौक का नाम बदलकर अवंती बाई के नाम पर रखने की मांग की थी जो आज पूरी हो गई, उमा भारती का फरीदबाद पुहंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया। उमा भारती ने चौक पर लगे अवंती बाई के नाम के चौक का रिबिन काटकर उद्घाटन किया। चौक का नाम परिवर्तित करने के बाद उमा भारती द्वारा एक सभा को भी संबोधित किया गया जिसमें उन्होंने अवंती बाई के चरित्र चित्रण का वर्णन किया, और कहा कि अवंती बाई एक ऐसी वीरंगना थी जिसने अंग्रेजों दांत खट्टे कर पूरे एक साल तक अपने अधीन शासन किया था।
जल संसाधन विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 15 अगस्त सन 1947 को हमारे देश की सिर्फ जमीन आजाद हुई थी हम नहीं, हम तो उस वक्त आजद हुए हैं जब देश का प्रधानमंत्री एक गरीब का बेटा नरेन्द्र मोदी बना है। वहीं मोदी द्वारा गौ रक्षकों पर की गई टिप्पणी के सबाल पर जबाब देते हुए कहा कि उनके प्रधानमंत्री ने जो कहा है वो ठीक ही कहा होगा। उमा भारती ने कहा कि उन्होंने प्रण लिया है कि अक्टूबर 2016 से वो गांगा यमुना की सफाई का कार्य शुरू करेंगे और दो साल में 2018 तक दोनों नदियों की सफाई का कार्य सम्पूर्ण करवा दिया जायेगा। पत्रकारों द्वारा पूछे गये राजस्थान की गउशाला में मारी गई गायों के सबाल पर उमा ने कहा कि इसका जबाब मुख्यमंत्री बसुन्धरा से लिजिये। मगर स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले शहीद हुए कमांडर की शहादत पर गर्व करते हुए कहा कि उनकी सरकार शहीद के परिवार के साथ है।


loading...
SHARE THIS

1 comment:

  1. इसके मुँह में खुजली है इसे बाबा राम देव की खुजली मिंटन वाली मरहम की ज़रुरत है

    ReplyDelete