Friday, August 26, 2016

व्यापारी एकता मंच ने थाना कोतवाली क्षेत्र में लगाए 13 सीसीटीवी कैमरे




फरीदाबाद-अगस्त 26,2016(abtaknews.com ) अपराधियों पर नजर रखनी हो या फिर अपराध होने की सूरत में उसे ट्रेस करना हो, सीसीटीवी केमरों में अहमित बढ़ती जा रही है। ऐेसे बहुत अपराध है, जो सीसीटीवी केमरों की मदद से पुलिस सुलझा पाई है। इसी को देखते हुए फरीदाबाद पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्र हो या फिर शहरी क्षेत्र पंचायतों, समाज सेवी संस्थाओं और आरडब्ल्यूए की मदद से पूरे फरीदाबाद में सीसीटीवी केमरें लगाने की कवायद शुरू की है। इसी के तहत आज थाना कोतवाली क्षेत्र में व्यापारी एकता मंच की ओर से मार्किट में विभिन्न स्थानों पर 13 केमरें लगाए गए है। उनका लक्षय 50 केमरे लगानें का है। पुलिस आयुक्त हनीफ कुरेशी ने स्वयं इन केमरों का आज उद्धघाटन किया। 


जनता के सहयोग के बिना पुलिस कुछ नहीं कर सकती है और यह बात पुलिस आयुक्त हनीफ कुरेशी बाखूबी जानते है। उन्होने अपराधियों पर लगाम लगाने और अपराध होने की सूरत में उन्हे जल्द पकडने के लिए पूरे फरीदाबाद जिले में सीसीटीवी केमरे सार्वजनिक स्थानों पर लगवाने का बीढ़ा उठाया है। पुलिस आयुक्त को इस कार्य में जनता का सहयोग भी लगातार मिल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत के सहयोग से और शहरी क्षेत्र में समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से सीसीटीवी केमरे लगवाएं जा रहे है। इस क्रम में पुलिस आयुक्त ने थाना कोतवाली क्षेत्र में व्यापारी एकता मंच की ओर से लगाए गए सीसीटीवी केमरों का उद्धघाटन किया। ये सभी केमरे विभिन्न चौकों और भीड-भाड वाले इलाकों में लगाए गए है।

पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरेशी ने कहा कि अभी तक पूरे फरीदाबाद में साढे 24 हजार सीसीटीवी केमरें जनता के सहयोग से लगाए जा चुके है। वे चाहते है कि कोई भी क्षेत्र ऐसा न हो जहां सीसीटीवी केमरा न लगा हो। इससे अपराधियों पर तो कड़ी नजर रहती ही है, साथ ही अपराध को ट्रेस करने में भी बहुत मदद मिलती है। व्यापारी एकता मंच के प्रधान अजय नोनिहाल ने बताया कि उनके साथियों ने सहयोग करके अभी 15 केमरे लगवाएं है और उनका लक्ष्य 50 सीसीटीवी केमरे लगाने का है। इसका कंट्रोल रूम सेवा समिति में बनाया गया है और इसे पुलिस थाने से जोडा गया है। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: