Sunday, July 31, 2016

जरूरतमंद महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना लायंस क्लब का ध्येय



फरीदाबाद 31 जुलाई,2016। लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड ने समाजसेवा में एक पुण्य कार्य की शुरूआत जरूरतमंद व गरीब महिलाओं व लड़कियों के लिए सिलाई सेन्टर का शुभारंभ लायंस क्लब भवन में किया। इस सिलाई सेन्टर का शुभारंभ जनपथ अध्यक्ष विजय बुद्धिराजा द्वारा किया गया। इस अवसर पर लायन विजय बुद्धिराजा ने लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की जो शुरूआत क्लब ने की है वह वाकई में एक प्रशंसा का कार्य है जिसके लिए वह समस्त क्लब के पदाधिकारियों का मुबारकबाद देते है।
इस अवसर पर क्लब के प्रोजेक्ट चेयरमैन आर.के.चिलाना ने कहा कि समाजसेवा में क्लब सदैव अग्रणीय रहा है और इसी सोच के चलते सिलाई केन्द्र भी स्थापित कर रहा है। उन्होंने बतायाकि इस सिलाई केन्द्र में जरूरतमं, गरीब महिलाएं आकर सिलाई सीख सकती है और अपने आपको आत्मनिर्भर बना सकती है। उन्होंने कहा कि यह सिलाई केन्द्र दो बैचों में चलाया जायेगा जिसमें पहला प्रात: 9 से 11 और दूसरा 11 से 1 बजे तक। उन्होंने बताया कि सर्टिफिकेट कोर्स तीन महीने एवं डिप्लोमा के लिए छह महीने का कोर्स रखा गया है। चिलाना ने बताया कि इस सिलाई केन्द्र में प्रशिक्षण देने के लिए अनुभवी प्रशिक्षकु के रूप में श्रीमती विद्या पाण्डे को रखा गया है जो कि इस केन्द्र में आने वाली महिलाएं एवं लडकियों को सिलाई का प्रशिक्षण देंगी। 
इस अवसर पर लायन बुद्धिराजा ने इस सिलाई केन्द्र में सिलाई मशीने देने वाले लायन आर के चिलाना, प्रधान प्रवीण गर्ग, विजय अनुपम गुप्ता, देवेन्द्र गोयल, राजेश शर्मा गुड्डु, बी.एस. चौधरी आदि को पिन लगाकर सम्मानित किया जिन्होंने इस शुभ कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस अवसर पर प्रधान प्रवीण गर्ग ने जनपथ अध्यक्ष बुद्धिराजा को बताया कि आगामी 21 अगस्त को क्लब के इस्टॉलेंशन के दिन हम गरीब बच्चों को अडाप्ट करेंगे एवं उनका खर्च वहन करेंगे। 
श्री चिलाना ने बतायाकि इस सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र में महिलाएं एवं युवती कभी भी आकर अपना दाखिला ले सकती है। इस अवससर पर आर के जग्गी, टी एस बेदी, आई बी सरीन, अशोक अरोडा को-चेयरमैन,  मानेरेटिग कमेटी, मुकेश अरोडा, संजीव दत्ता, पुनीत ग्रोवर, ए आर बोहरा, डा. कुलभूषण शर्मा, राजकुमार, दिनेश गर्ग, अजय बंसल, अनिल मित्तल, विशाल चुग, श्रीमती संगीता चिलाना, रीटा गर्ग, वीना मल्होत्रा, मानसी अरोडा, कुमुद श्रीवास्तव, एस पी सचदेवा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में एस के गोयल ने सभी आये हुए अतिथियों का आभार जताया। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: