Thursday, July 14, 2016

एक और विवाहिता दहेज की बलि चढ़ा गई, पति सहित तीन के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज




फरीदाबाद-14 जुलाई। दहेज रूपी दानव ने एक और विवाहिता को निगल लिया। पांच  वर्ष पूर्व शादी हुई दो बच्चों की मां प्रिती की सुसराल वालो ने मारकर फांसी पर लटका दिया। उसे काफी दिनों से परेशान व मारपीट की जा रही थी। लेकिन घर न उजडे प्रिती के माता पिता उसे समझा कर पुन: सुसराल छोड आते थे। लेकिन अंत वहीं हुआ जिसका अंदेशा था। आखिर प्रिती को उसके सुसराल जनों ने मार दिया। पुलिस ने प्रिती के पति सहित तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। 
प्राप्त जानकारी अनुसार शेर सिंह ने अपनी बेटी प्रीति की शादी गांव सीही निवासी रणवीर के साथ पांच साल पूर्व की थी। शुरू में तो सबकुछ ठीक रहा, लेकिन बाद में प्रीती को सुसराल वाले दहेज के लिए तंग करने लगे। कभी प्रीती अपने मायके तो कभी सुसराल में रहकर अपना समय व्यतीत करती रही। इस दौरान वह दो बच्चों की मां बन गई। लेकिन सुसरालवालों के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया। अंत में उन्होने दहेज़ के लालच में प्रीती को मौत के हवाले कर ही दिया। प्रीती के भाई टिंकू और पिता शेर सिंह ने बताया कि सुसराल वाले गाड़ी की मांग करते थे। जिसे वे देने में असमर्थ थे। इसी के चलते उसे परेशान किया जाता व मारपीट की जाती थी। जिससे तंग होकर कई  बार प्रीती अपने मयके में भी रही। आखिर सुसराल वालों ने उसे मारकर पंखे पर लटका दिया। परिजनों का आरोप है कि प्रिती की हत्या की गई है। क्योंकि पुलिस के आने से पूर्व ही परिजनों ने उसका शव उतार कर बेड पर रख दिया था और कमरे दरवाजे भी नहीं टूटे थे। इसके अलावा उसके सिर पर भी चौट के निशान है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही की जाए।
पुलिस चौकी सैक्टर-8 के जाँच अधिकारी अशोक कुमार कि मृतका के परिजनों की शिकायत पर उन्होने उसके पति रणवीर व सास-ससुर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: