Wednesday, July 27, 2016

डॉक्टर कलाम को श्रद्धासुमन अर्पित कर ली जातिवाद के जहर को खत्म करने का संकल्प



फरीदाबाद-जुलाई 27,2016(abtaknews.com )आज देश के भूतपूर्व राष्ट्रपति डा एपीजे अब्दुल कलाम की पहली पुण्यतिथि पर शहर की मौजिज हस्तियां जुटीं और उन्होंने यह प्रण लिया कि वह जातिवाद के जहर को खत्म करने की प्रेरणा ली। यह आयोजन सेक्टर 12 स्थित टाउन पार्क के सेल्फी पाइंट पर किया गया। इस मौके पर डा कलाम की तस्वीर पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किए गए और कलाम अभी तुम जिंदा हो, खेतों में खलिहानों में, देश के नौजवानों में और कलाम साहब अमर रहें आदि नारे लगाए गए। इस अवसर पर शिक्षाविद एम पी सिंह, समाजसेवी ओ पी भाटी, मारवाड़ी युवा मंच के विमल खंडेलवाल, यंग फॉर इंडिया के एडवोकेट राजेश खटाना, ब्राह्मण सभा के एडवोकेट पंकज पाराशर, युवा आगाज के जसवंत पंवार व अजय डागर, मिशन जागृति के अवतार ङ्क्षसह आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर सभी ने कहा कि प्रतिकूल परिस्थितियों में भी हॉकर से लेकर देश के राष्ट्रपति तक का सफर कोई विरला ही कर सकता है। हमें ऐसी महान शख्सियत से सीखना चाहिए।
इस अवसर पर सभी ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और प्रण लिया कि हम किसी भी स्थिति में समाज में जाति का जहर नहीं फैलने देंगे। इस अवसर पर टाउन पार्क में आने वाले सैकड़ों लोगों सहित एपीआरओ मुकेश धामा, कमलेश शास्त्री, रघुवीर सिंह, संजय कुमार ने भी कलाम साहब को पुष्प अर्पित किए।
इस मौके पर अनार का पौधा भी रोपा गया। सभी ने विश्वास व्यक्त किया कि जिस प्रकार अनार में सैकड़ों बीज एक साथ रहते हैं, उसी प्रकार हम सब एक साथ रहकर भारत माता की सेवा करेंगे। कार्यक्रम की खास बात यह रही कि पूरे कार्यक्रम के दौरान बारिश होती रही और कार्यक्रम पूरी तरह से चलता रहा। कार्यक्रम का संयोजन रिसोर्स इंडिया फाउंडेशन द्वारा किया गया। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: