Tuesday, July 19, 2016

पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप के पुत्रों विजय-विवेक प्रताप के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज




  

फरीदाबाद-19 जुलाई,2016- कांग्रेस के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह के पुत्रों  विजय प्रताप और विवेक प्रताप के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। जमीन देने के नाम पर करोडों की धोखाधड़ी के इस मामलें में मंत्री पुत्रों के अलावा चार अन्य भी शामिल है। पुलिस इस मामलें पर कुछ भी बोलने से बच रही है। हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस के किसी भी अधिकारी ने केमरे के सामने कुछ बोलने से इंकार कर दिया। 
कांग्रेस सरकारों में पांच बार विधायक और कई महत्वपूर्ण विभागों के केबनीनेट मंत्री रह चुके पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह के पुत्रों विजय और विवेक प्रताप के खिलाफ एक युवक ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। जमीनों की खरीद फरोख्त का धंधा करने वाले मंत्री पुत्रों विजय और विवेक ने संदीप चपराना नामक युवक को एक जमीन बेचने के लिए 27 करोड का सौदा किया था। जिसका एग्रीमेंट कराकर उससे 9 करोड रूपए भी एंडवांस पर ले लिए। लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। बल्कि शिकायतकर्ता संदीप चपराना का कहना है कि इन्होंने इस जमीन का दूसरा एग्रीमेंट अपने रिस्तेदार के नाम अधिक राशि कर दिया। उसे न तो जमीन दी गई और न ही पैसे वापिस मिले। तीन साल से वह लगातार चक्कर लगा रहा है। लेकिन वे मिलते नहीं है और न ही फोन उठाते है। कई बार इस मसले को लेकर पंचायत भी हो चुकी है। जिसमें उन्होने पैसे की बात स्वीकार की थी। लेकिन तीन साल से वह धक्के खा रहा है। अब अंत में उसने पुलिस का सहारा लिया है और मंत्री पुत्रों सहित 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। 
वहीं पुलिस ने थाना सूरजकुंड में धोखाधड़ी का मामला दर्ज तो कर लिया है, लेकिन इस मामलें में मीडिया से कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ नहीं बता पा रहे हैं  क्योंकि मामला हाई प्रोफाइल होने के साथ-साथ राजनीती से भी जुडा है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: