Saturday, July 30, 2016

उड़ता पंजाब के बाद डूबता हरियाणा, बारिश से गुडगाँव के बाद फरीदाबाद का बुरा हाल





फरीदाबाद-जुलाई 30,2016(abtaknews.com ) - गुडगांव के बाद अब फरीदाबाद में भी जलभराव की कुछ ऐसी ही स्थिति नजर आ रही है। सावन के महीने की शुरूआत से पहले ही अपना रंग दिखाने वाले बरसाती मानसून की रिमझिम के साथ तेज बरसातों ने जहाँ लोगो को उमस भरी गर्मी से राहत दी है वहीं लोगो का सडक़ों पर निकलना मुश्किल हो गया है। आंख मिचौली खेल रहे बरसाती मानसून से समूचा फरीदाबाद जलमग्न हो चुका है। सेक्टर एरिया हो चाहे कालोनी जहाँ देखो वहां जलभराव दिखाई देता है। बारिश से हुए जलभराव के चलते सुबह से लोगो के लिए घर से निकलना एक बड़ी समस्या बन गया है. जलभराव के चलते लोगों के वाहन बंद हो गए है। वाहन बन्द होने के बाद लोग प्रसासन और सरकार को कोसते दिखाई दिए। फरीदाबाद निवासी ब्रिजपाल ने बताया की जलभराव की स्थिति पूरे फरीदाबाद में बनी हुई है और उनका वाहन भी जलभराव के चलते बंद हो गया है प्रशसन को कोसते हुए उन्होंने कहा की सरकार का काम देखो की जलभराव के चलते कितना बुरा हाल हो गया है फरीदाबाद का।
प्रधान महासचिव कुलदीप सिंह ने कहा की एक दिन की बारिश मे ही विकास के नाम पर जनता को बरगलाने वाली जुमलों की सरकार की पोल खुल गयी आज शहर मे जगह-जगह सड़को पर गड्ढे व पानी भरा हुआ है।जिससे आम जन मानस का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कुलदीप सिंह ने कहा की हर जगह पानी-पानी होने के कारण हमारे देश के भविष्य बच्चों को अपने स्कूल व कॉलेज जाने मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कहा की आज शहर मे सरकार के कई बड़े नेता व मंत्री रहते है यहाँ तक की यहाँ से मौजूदा साँसद कृष्णपाल गुर्जर केंद्र सरकार मे मंत्री है और उन्होंने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी मे शामिल करने पर सरकार का धन्यवाद किया था लेकिन हम अब उनसे ये पूछना चाहते है शहर मे उनके पास लाल बत्ती की गाड़ी है देश व प्रदेश मे उनकी सरकार है और राज्य सरकार मे फरीदाबाद से तीन और नेताओं को लाल बत्ती मिली हुई है कुल मिलाकर शहर मे 4 लाल बत्ती है फिर भी इस स्मार्ट सिटी फरीदाबाद का यह हाल है की यहाँ की जनता पीने के मीठे पानी व गंदे पानी की निकासी को लेकर आए दिन धरना प्रदर्शन कर रही है लेकिन फिर भी न अधिकारीयों पर और न ही सरकार मे मंत्री व विधायकों के कान पर जूं नही रेंगती।
कुलदीप सिंह ने कहा की आज कहाँ है की आज सरकार का कोई भी नेता व मंत्री नजर नही आ रहा जो अभी तक विकास के नाम के ढिंढोरे पिटता था।उन्होंने कहा की आज जिले मे शासन प्रशासन नाम की कोई चीज नही है और फरीदाबाद जिला राम भरोसे चल रहा है

loading...
SHARE THIS

0 comments: