Tuesday, July 26, 2016

सीटें ना बढाए जाने के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन,फूंका शिक्षामंत्री का पुतला




फरीदाबाद-26 जुलाई,2016(abtaknews.com ) हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा प्रदेश के सभी कालेजों में प्रवेश के लिये 20 प्रतिशत सीटें बढाने की घोषणा को पूरा न करने के चलते युवा आगाज संगठन ने कॉलेज छात्रों के साथ मिलकर नेहरू कॉलेज के सामने शिक्षामंत्री का पुतला फूंका। कॉलेज का गेट बंद कर हरियाणा सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।  छात्रों ने चेतावनी दी है कि अगर शिक्षामंत्री ने किये गये अपने वायदे को पूरा न किया तो छात्र सडकों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे।
नेहरू कालेजों में सीटे कम होने के चलते प्रतिवर्ष छात्रों को कालेजों के चक्कर काटने पडते हैं। कालेज में सीटें फुल हो जाने के चलते प्रवेश नही हो पाते, सरकार बेटी पढाओ का नारा देती है लेकिन कालेजों में सीटें बढाने की घोषणा करके ही भूल जाती है जब कालेजों में सीटें ही नहीं होंगी तो बेटी हो या बेटा कैसे पढैगा? इसी के चलते छात्र संगठन युवा आगाज ने नेहरू कालेज के सामने एकत्रित होकर हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फंूका और कॉलेज के मैन गेट को बंद कर दिया।
प्रदर्शनकारी छात्र नेता युवा आगाज के संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि  कि हरियाणा के शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने प्रदेश के सभी सरकारी कालेजों में 20 प्रतिशत सीटें बढाने की घोषणा कर दी जो बिल्कुल झूठी निकली। अभी तक कॉलेजों में एक भी सीट नही बढी। बेचारे छात्र एडमिशन के लिए परेशान घूम रहे हैं।  छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि कॉलेज में अभी तक बढाई गई सीटों की लिखित सूचना प्रिंसीपल के पास नही पहुंची जिसकारण एडमिशन नही हो पा रहे हैं।
युवा आगाज ने साधा एबीवीपी पर निशाना--युवा आगाज संगठन ने कहा कि झूठी वाहवाही लूटने एवं निजी स्वार्थ के लिए घोषणाओं के निर्णय लिखित में आने से पहले ही कॉलेजों में ढोल बजवाना व लड्डू बंटवा देते हैं। बाद में जब सीटें नही बढती तो वही लोग आंदोलन करते हैं। इससे छात्रों के हित कमजोर पड़ते हैं। किसी भी छात्र संगठन को जबतक लिखित में ना आ जाए तब तक इस तरह की झूठी खुशी नही मनानी चाहिए। युवा आगाज इसकी घोर निंदा करता है और सभी छात्र संगठनों की अपील करता है कि जब तक कोई भी निर्णय लिखित में ना आ जाए तब तक जश्र के कार्य न हों जिससे छात्रहित मजबूत हों और छात्रों के हित में कार्य हों।
-----जसवंत पंवार- 09911677648



loading...
SHARE THIS

0 comments: