Monday, July 18, 2016

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने किया सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण




चंडीगढ़, 18 जुलाई,2016(अबतक न्यूज़ ) हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि वे अब सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण करेंगे और कहीं अगर गड़बड़ी पाई गई तो संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री ने आज महेंद्रगढ़ जिला के गांव मांडोला के राजकीय प्राइमरी स्कूल का औचक निरीक्षण किया जिसमें बच्चों के पढऩे के स्थान पर गंदगी पाए जाने के कारण कार्यवाहक मुख्य शिक्षक राज सिंह को डांट लगाई और तुरंत उनका तबादला सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, गोलवा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। 
शिक्षा मंत्री ने इससे पूर्व आज प्रात: राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, मांडोला का औचक निरीक्षण किया और मिड-डे मील की जांच की। स्कूल में विद्यार्थी जमीन पर बैठकर पढ़ाई कर रहे थे जिस पर उन्होंने तुरंत प्राचार्य को निर्देश दिए कि विद्यार्थियों के बैठने के लिए बैंचों की उचित व्यवस्था की जाए। प्राचार्य द्वारा कम्प्यूटर खराब होने की समस्या से अवगत करवाने पर शिक्षा मंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि स्कूल में यथाशीघ्र कम्प्यूटर ठीक करवाए जाएं। 
 श्री शर्मा ने स्कूलों का निरीक्षण करने के बाद जयराम सदन महेन्द्रगढ़ में लोगों की बिजली, पानी सहित अनेक समस्याएं सुनी व मौके पर ही सम्बंधित अधिकारियों को उनके निदान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बरसात के मौसम को देखते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कहीं ज्यादा पानी का ठहराव न हो,इसके लिए पुख्ता तैयारी रखें। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: