Tuesday, July 19, 2016

गुरूपूर्णिमा पर युवा आगाज ने गुरूओं को पौधे भेंट किये




फरीदाबाद() युवा आगाज संगठन के कार्यकर्ताओं ने गुरूपूर्णिमा पर कॉलेज प्रिंसीपल एवं प्राध्यापकों को पौधे भेंट कर गुरूदक्षिणा दी। नेहरू कॉलेज में संगठन के स्वयंसेवकों ने प्रिंसीपल विमला बिश्रोई, प्रध्यापक शैलेश एवं अन्य प्राध्यपकों को फलदार पौधों के साथ साथ तुलसी भेंट की। गुरू पूर्णिमा उत्सव को युवाओं ने अपने शहर के पर्यावरण सरंक्षण के रूप में अपने गुरूओं के साथ अलग परंपरा के साथ मनाया।

नेहरू कॉलेज में युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार और महासचिव अजय डागर ने आज गुरू पूर्णिमा के अवसर पर गुरू दक्षिणा के रूप में तुलसी भेंट की। इसके अलावा युवाओं ने कॉलेज प्राध्यपकों को भी विभिन्न प्रकार के फलदार पौधे जैसे अमरूद, जामुन, आंवला, जैसे पौधे भेंट किए। श्री पंवार ने कहा कि आज हमारा संगठन गुरू पूर्णिमा को पर्यावरण संरक्षण के रूप में मना रहा है और हम चाहते हैं कि प्रत्येक त्योहार को हम अपनी स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण से जोडक़र मनाएगें तो इससे खुशियां दोगुनी हो जाएंगी।

छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि त्योहार खुशी का प्रतीक होते हैं और खुशहाली तभी संभव है जब हमारा वातावरण स्वच्छ और हमोर आस पास साफ-सफाई रहेगी। युवा आगाज संगठन की इस मुहिम में संयोजक जसवंत पंवार, महासचिव अजय डागर, अनुज भाटी के अलावा नेहरू कॉलेज के छात्र शामिल थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: