Saturday, July 30, 2016

हरिद्वार से डाक कांवड के लिए रवाना वजीरपुर से युवाओं की टीम रवाना



फरीदाबाद 30 जुलाई,2016(abtaknews.com ) शिव भक्त कांवडियों की दूसरी डाक कांवड वजीरपुर से हरिद्वार के लिए रवाना हो गई है। सभी कांवडियों को ग्रामीणों ने पूजा अर्चना के साथ अपनी मंगल कामनाओं के साथ हरिद्वार के लिए रवाना किया। कांवडियो को रवाना करने से पूर्व समाजसेवी बालकिशन वशिष्ठ चेयरमैन ने कहा कि युवा किसी भी देश व धर्म की समृद्धि, शक्ति एवं चरित्र का आधार होता है। युवाओं का धर्म के प्रति आस्थावान होना बेहद जरूरी है। इतिहास गवाह है कि धर्म को आगे बढाने के लिए युवाशक्ति का विशेष महत्व रहा है। श्री वशिष्ठ ने कहा कि शिव भक्त कांवडिये अपनी मंगल यात्रा पर सकुशल पवित्र गंगाजल लेकर गांव में लौटें और ईश्वर उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करें।
गांव वजीरपुर से हरिद्वार के लिए डाक कांवड लाने के लिए गांव के युवाओं की यह दूसरी टीम है। रवानगी से पहले श्री बालकिशन वशिष्ठ ने सभी शिव भक्त कांवडियों का फूल मालाओं से स्वागत किया और ईश्वर से प्रार्थना की कि उनकी यात्रा मंगलमय हो।
बालकिशन वशिष्ठ चेयरमैन ने सभी शिवभक्त कांवडियों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आधुनिक युग में भी युवाओं में धर्म के प्रति आस्था स्वयं में एक बहुत बडी बात हैं। ये युवा टीम ग्रमीणों के लिए प्रेरणा के स्रोत बन गए हैं। डाक कांवड में शामिल युवाओं में मुख्य रूप से अजय वशिष्ठ, राजू, आलोक, दीपक शर्मा, देवेंद्र वशिष्ठ, विक्रम वशिष्ठ, अनिल पाराशर, अन्नू वशिष्ठ, रिंकू, नीरज, रोहण, निपुण, सोनू, संजय शर्मा, अमन, पवन और गौरव शामिल  हैं।



loading...
SHARE THIS

0 comments: