Sunday, July 17, 2016

देश के तीनों स्तंभों से अधिक महत्वपूर्ण है मीडिया: डा. हनीफ कुरैशी, पुलिस कमिश्नर


                                   



फरीदाबाद 17 जुलाई(abtaknews.com )जिले के पुलिस कमिश्नर डा. हनीफ कुरैशी ने कहा  कि आज के परिवेश में मीडिया की महत्ता देश के तीनों स्तंभों से भी अधिक है। बेशक मीडिया जगत को चौथा स्तंभ माना जाता है, लेकिन इसकी भूमिका इससे भी कहीं अधिक है। श्री कुरैशी ने यह विचार सिटी प्रेस क्लब फरीदाबाद द्वारा गोल्फ क्लब एनआईटी में शुक्रवार की रात्रि आयोजित द्वितीय  लैपटॉप वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि  प्रदेश के अनेक जिलों में उनकी नियुक्ति रही है, लेकिन फरीदाबाद की मीडिया से वह सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। उन्होंने यहां की मीडिया का रवैया सहयोगपूर्ण एवं कलात्मक बताया। श्री कुरैशी ने सिटी प्रेस क्लब द्वारा अपने सदस्यों को लैपटाप दिए जाने की सराहना की। कार्यक्रम में  विशेष अतिथि के तौर पर देश के जाने माने उद्यमी एवं लखानी अरमान गु्रप के चेयरमैन श्री के.सी.लखानी उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता क्लब के अध्यक्ष बिजेंद्र बंसल ने की। आए हुए अतिथियों का  धन्यवाद  सिटी प्रेस क्लब की फाइनेंस कमेटी के चेयरमैन नवीन धमीजा ने किया। क्लब के सरंक्षक एवं वरिष्ठ पत्रकार राकेश चौरसिया ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। मंच संचालन का दायित्व क्लब के उपाध्यक्ष  भोला पांडे ने निभाया।
कार्यक्रम को सुचारू रूप से संबोधित करते हुए डा.कुरैशी ने कहा कि ऐसा बेहतर कार्य उन्होंने फरीदाबाद में आकर ही देखा है। आज पत्रकार किसी भी घटना की कवरेज अपने दफ्तर में बैठकर नहीं, बल्कि मौके से  करते हैं। ऐसा विशेष कार्य इंटरनेट एवं ऑनलाईन रिर्पोटिंग की वजह से संभव हो पा रहा है। ऐसे में सिटी प्रेस क्लब द्वारा पत्रकारों को दिए गए लैपटॉप कहीं अधिक उपयोगी एवं सहयोगात्मक रहेंगे। उन्होंने पत्रकारों से साकारात्मक पत्रकारिता करने की भी अपील की।
लैपटाप वितरण कार्यक्रम के विशेष अतिथि एवं श्री के .सी.लखानी ने भी पत्रकारों को लैपटॉप प्रदान करने को अनोखा काम बताया। उन्होंने कहा कि आज के जमाने में सभी को स्मार्ट बनने की आवश्यकता है। ऐसे में क्लब द्वारा दिए जाने वाले लैपटाप के माध्यम से पत्रकार अपने काम को स्मार्ट तरीके से कर पाएंगे। श्री लखानी ने पत्रकारों से शहर की तरक्की में प्रमुख भूमिका निभाने की अपील करते हुए कहा कि आज के दौर में मीडिया अपने शहर को विकसित करने में अहम भूमिका निभा सकता हैं। उन्होंने कहा कि अपने शहर को क्लीन व ग्रीन बनाने में आम आदमी को भी आगे आना होगा, मगर यह तभी संभव हो सकता है, जब पत्रकार  अपनी कलम के माध्यम से उन्हें जागरूक करें। श्री लखानी ने कहा कि शहर को ग्रीन बनाने में पत्रकारों को भी पौधारोपण जैसे अभियान चलाने की जरूरत है।
इस अवसर पर पत्रकारों ने आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह के रूप में पौधे भेंट किए। क्लब के अध्यक्ष बिजेंद्र बंसल ने सभी को बताया कि प्रथम चरण में क्लब द्वारा अपने सदस्यों को 25 लैपटॉप वितरित किए गए हैं। दूसरे चरण में 17 सदस्यों को लैपटाप दिए गए हैं। इसी प्रकार चार चरण में सभी सदस्यों को लैपटाप वितरित किए जाने की योजना है। उन्होंनेे आए हुए अतिथियों को क्लब की गतिविधि एवं आगामी योजनाओं से भी अवगत करवाया। क्लब के महासचिव संजय कपूर, कोषाध्यक्ष प्रितपाल माटा, महेंद्र चौधरी, उपप्रधान राजेश शर्मा, दीपक गौतम, शकुन रघुवंशी, राजू रजनीकर, रूपेश बंसल, अनिल बेताब, मनोज मंडल, खेमचंद गर्ग, विनोद मित्तल,शिव कुमार,गुलाब सिंह, ओमप्रकाश पांचाल, ,मनोज भारद्वाज, सुशील भाटिया,  अमित भाटिया, मनोज तोमर , नरेश नरूला एवं यशवी गोयल, ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।
--------------------------


loading...
SHARE THIS

0 comments: