Tuesday, July 26, 2016

एमआर यूनिवर्सिटी ने डैनमार्क के साथ एमओयू किया साइन




फरीदाबाद 26 जुलाई, 2016(abtaknews.com )-मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) व गरलैव इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स अकैडमी डैनमार्क ने स्वास्थ्य, खेल, थैरपी व न्यूट्रिशन आदि क्षेत्रों में क्वालिटी एजुकेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एमओयू साइन किया है। एमओयू साइन मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला व गरलैव इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स अकैडमी डैनमार्क  के प्रेसिडेंट डॉ. फिन  बर्गर्लिव के बीच साइन किया गया। 
मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के फैकल्टी ऑफ एप्लाईड साइंसिज व गरलैव इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स अकैडमी डैनमार्क के बीच स्वास्थ्य, खेल, थैरपी व न्यूट्रिशन आदि क्षेत्रों में क्वालिटी एजुकेशन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एमओयू साइन किया है। इसके अलावा युवाओं व स्कूली बच्चों में शारीरिक गतिविधियों को बढ़ावा देना भी इस एमओयू का उद्देश्य है।
एमओयू साइन करते हुए मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्ला ने कहा कि एमआरआईयू के स्टूडेंट्स के इस एमओयू की मदद से छोटे व बड़े अंतराल के कोर्स की सुविधा व आधुनिकता के साथ पढऩे का मौका मिलेगा। इस एमओयू के तहत गरलैव इंस्ट्टीयूशन ने स्कॉलरशिप का भी प्रावधाव रखा है। उन्होंने कहा कि दोनों संस्थान साथ में सेमिनार, वर्कशॉप आदि में हिस्सा लेंगे और भारत व डैनमार्क के बीच रिश्ते भी मजबूत होंगे।
एमओयू के तहत आयोजित किए गए समारोह में डॉ. फिन ने इंस्टीट्यूट के बारे में जानकारी सांझा की। समारोह में मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डां. एनसीवाधवा व डॉ. फिन ने इस क्षेत्र में रिसर्च को बढ़ावा देने के लिए एक जुट प्रयास करने पर चर्चा की। कार्यक्रम में डॉ. फिन ने एफएएश की फैकल्टी व स्टूडेंट्स को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने युवाओं के सामने आ रही चुनौतियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि बेहतर जीवन प्रणाली के लिए उसमें शारीरिक गतिविधियों का होना बहुत जरूरी है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: