Monday, July 25, 2016

सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में उमडे श्रद्धालु






फरीदाबाद -जुलाई 25,2016(दुष्यंत त्यागी ) सावन के महीने के पहले सोमवार को मंदिरो में शिव की आराधना करने और शिवलिंग पर जल चढाने को लेकर श्रधालुओ का तांता लगा हुआ है. माना जाता है की जो जातक सावन के महीने में आने वाले सोमवार को शिव की आराधना कर जल चढ़ाता है उसकी तमाम मनोकामनाएं पूरी होती है. आज पहले सोमवार को फरीदाबाद के दो नंबर इलाके स्थित प्राचीन शिवालय मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है लोग यहाँ शिवलिंग पर जल , दूध , बेलपत्र और धतूरा आदि चढ़ाकर अपने अराध्य शिव को मना रहे है तांकि उनकी तमाम मनोकामनाये पूरी हो. 
फरीदाबाद एनआईटी नंबर-2 के प्राचीन शिवालय मंदिर में आज सावन के पहले सोमवार के चलते श्रधालुओ का तांता लगा हुआ है श्रद्धालु यहाँ शिवलिंग पर जल , दूध , बेलपत्र और धतूरा आदि चढ़ाकर अपने अराध्य शिव को मना रहे है तांकि उनकी तमाम मनोकामनाये पूरी हो. मान्यता है की सावन के महीने में आने वाले तमाम सोमवार को जो जातक मंदिर में जाकर शिव की आराधना करता है और शिवलिंग पर बेलपत्र फल - फ्रूट और जल चढाता है उसकी तमाम मनोकामनाएं भोले शंकर पूरी करते है. श्रद्धालुओं में आज के दिन भारी उत्साह देखा जा रहा है. 
राजेश, किरण,सुमन और नेहा श्रद्धालुओ ने बताया कि  हमारा विश्वास है की सावन के महीने में जो श्रद्धालु श्रद्धाभाव से शिव की आराधना करता है उसकी तमाम मनोकामनाएं पूरी होती है. सावन के महीने का ख़ास महत्व है जो भी यहाँ पूजा अर्चना करता है उसकी सभी मनोकामनाये पूरी होती है.शिवलिंग पर चरणामत, फूल, बेलपत्र आदि चढ़ाए है और व्रत भी रखा है इन दिनों जो भी आता है उसकी मनोकामना पूरी होती है व्रत रखा है और यहाँ मंदिर में पूजा अर्चना कर भोले बाबा को मनाने आई हूँ मैंने यहाँ डमरू भी बजाया है ताकि भोले बाबा उसकी जल्दी से सुन ले और उसकी मनोकामना पूर्ण हो    

loading...
SHARE THIS

0 comments: