Sunday, July 17, 2016

केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल ने पलवल के विभिन्न गांवों का दौरा किया




पलवल,17  जुलाई(अबतकन्यूज़)केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विभिन्न गांवों के दौरे के दौरान कहा कि गांवों की ओर से प्रस्तुत की गई सभी मांगों को मुख्यमंत्री व राज्य सरकार से पूर्ण करवाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश के विकास को नई दिशाएं दी जा रही हैं। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने गांवों में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि मजबूत हुई है। बड़ी विकास योजनाओं के माध्यम से देश के विकास को नई दिशाएं दी जा रही हैं। जन सामान्य के उत्थान एवं कल्याण के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। किसानों के फसलों के मुआवजा दरों में वृद्धि की गई है। भूमि की जांच के लिए सायल हैल्थ कार्ड योजना लागू की गई है। गृहिणियों को निशुल्क कुकिंग गैस कनैकशन देने की दिशा में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना कार्यान्वित की है। रासायनिक खादों के मूल्य कम करने के साथ-साथ पर्याप्त उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है। रोजगार की दिशा में प्रधानमंत्री मुद्रा बैंक योजना लागू की है। किसानों की फसलों को सुरक्षा देने की दिशा में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लागू की है। सभी कल्याणार्थ अटल पैंशन योजना भी लागू की गई है। 
केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा  कि धतीर गांव में 01 करोड़ 26 लाख रूपये की लागत से आंगनवाड़ी केन्द्र, गली निर्माण,सामुदायिक केन्द्र व ठोस तरल कचरा प्रबन्धन संयंत्र आदि विकास कार्य, किशोरपुर गांव में 26 लाख रूपये गांव की फिरनी बनवाने तथा किशोरपुर से अतरचट्टा तक की सडक़, बरात घर, सामान्य चौपाल व एस.सी. चौपाल का एस्टीमैट तैयार करने,अतरचट्टा गांव में 20 लाख रूपये गली व शमशानघाट में शैड बनवाने , गांव डूंगरपुर में 24.87 लाख रूपये गलियों के निर्माण,चांदपुर में 13 लाख रूपये पंचायत घर व शमशानघाट में शैड बनवाने, दहलाका में 27.47 लाख रूपये से ठोस तरल कचरा प्रबन्धन संयंत्र, 15 लाख रूपये गलियों के निर्माण,गांव पारोली में  9.78 लाख रूपये से ठोस तरल कचरा प्रबन्धन संयंत्र , 85 हजार रूपये से आंगनवाड़ी केन्द्र का निर्माण कार्य व पारोली से घंघोला तक पक्का मार्ग बनवाने, टहरकी गांव में 15 लाख रूपये बरात घर व 15 लाख रूपये से गलियों आदि जैसे अनेक विकास कार्य करवाएं जाएंगे। 
जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि पलवल क्षेत्र का विकास करवाना उनकी प्राथमिकता है। सभी को क्षेत्र के विकास में अधिक से अधिक सहयोग करना है। जनसमस्याओं के समाधान व जन शिकायतों के निवारण के लिए वे सदैव तत्पर हैं। 
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, जिला परिषद की प्रधान श्रीमती चमेली देवी, जिला परिषद के उप प्रधान संतराम, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष गिर्राज डागर, निगरानी समिति पलवल के चेयरमैन मुकेश सिंगला, अविनाश शर्मा, गंगालाल गोयल, विश्व कुमार, बलदेव अलावलपुर, करतार बैसला, संजय गुर्जर, संजय भारद्वाज सहित संबंधित गांवों के पंच-सरपंच एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: