Friday, July 29, 2016

युवा आगाज ने किया हाईवे जाम, कॉलेज में प्रदर्शन, मंत्री गोयल ने किये शांत





फरीदाबाद-29 जुलाई,2016(abtaknews.com ) छात्रों के एडमिशन के लिए संघर्ष करे युवा आगाज संगठन ने कॉलेज में प्रदर्शन के बाद हाईवे जाम कर दिया। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री विपुल गोयल के आश्वासन पर शांत हुए छात्र। मंत्री गोयल ने छात्रों से कहा कि सोमवार को शिक्षामंत्री एवं मुख्यमंत्री से मुलाकात कर इस समस्या का समाधान कराएंगें। नेहरू कॉलेज एवं अन्य कॉलेजों में स्नातक कोर्स के लिए इस बार 20 हजार छात्र बिना एडमिशन के कॉलेजों की खाक छान रहे हैं। युवा आगाज छात्रहित में कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढौतरी की मांग को लेकर विगत 8 दिनों से आंदोलन चलाए हुए है।
युवा आगाज संगठन के संयोजक जसवंत पंवार ने बताया कि हमारा संगठन लोकतात्रिक तरीके से शांतपूर्व आंदोलन चला रहा है लेकिन हरियाणा सरकार हमें मजबूर कर रही है कि हम सडक़ों पर उत्तरें। शिक्षामंत्री द्वारा 20 फीसदी सीटें बढानें की घोषणा पर कोई अमल नही हो रहा है। कॉलेज प्रिंसीपल के पास उक्त घोषणा संबंधित कोई मेल या लिखित में नही आया जिस कारण सीटें नही बढाई जा रही। छात्र नेता अजय डागर एवं सन्नी बादल ने संयुक्त रूप में कहा कि छात्रहित मेें सभी छात्रसंगठन एकजुट होकर इस लडाई में मजबूती से साथ खडे हैं।
कितने और कहां के छात्र हैं प्रभावित-  सीटें नही बढने से सबसे ज्यादा दक्षिण हरियाणा के गुडगांव, फरीदाबाद, मेवात, पलवल के छात्रों का भविष्य अंधकार में है।
क्या कहती हैं कॉलेज प्रिंसीपल-- नेहरू कॉलेज प्रिंसीपल विमला विश्रोई ने कहा कि शिक्षामंत्री द्वारा सीटें बढाने की घोषणा  संबंधित हमारे पास कोई मेल या लिखित सूचना नही आई है। इसलिए हम एडमिशन नही कर पा रहे हैं।
वाणिजय एवं उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने दिया आश्वासन--बारिश में भीगते हुए आंदोलकारी कॉलेज छात्र युवा आगाज संयोजक जसवंत पंवार के नेतृत्व में सेक्टर 16 स्थित मंत्री कार्यालय पहुंचें। अधिक संख्या में बारिश में भी भीगते पहुंचे छात्रों की परेशानी देख मंत्री विपुल गोयल अपने कार्यालय से बाहर आए और छात्रों से सोमवार तक का समय मांगा। मंत्री गोयल ने छात्रों को आश्वास दिया कि सोमवार को वह स्वयं शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा एवं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर से चर्चा कर इस समस्या का समाधान निकलवाने का  भरसक प्रयास करेगेंं।
युवा आगाज संगठन के जसवंत पंवार के नेतृत्व में गुस्साए छात्रों ने पहले नेहरू कॉलेज में हंगामा किया, प्रिंसीपल विमला बिश्नोई के समझाने पर छात्र एकत्रित होकर मैगपाई पर पहुंच कर नेशनल हाईवे जाम कर बैठ गए पुलिस के आग्रह पर फिर छात्र बारिश में ही भीगते हुए सेक्टर 16 स्थित वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय पहुंचें। जहां मंत्री गोयल ने छात्रों की समस्याएं सुनी और सोमवार को इस समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।
इस आंदोलन में मुख्य रूप से छात्र नेता अजय डागर, क्षेत्रपाल, एनएसयूआई के सन्नी बादल, कृष्ण जाखड़, वेदप्याला, सुमित शर्मा, संदीप, रोहित, विकास दलाल, नवीन भैंसरावली, अजय मेवात, मनीष गौड़, दिनेश रावत, आनंद तंवर, धर्मचौधरी, बलजीत सागरपुर, तरूण, अजय, उमेश तेवतिया, विक्रांत बैंसला, सचिन जोगी, संजू पायला, कैलाश, अमन बोहरा, विनोद डागर, कर्मबीर शर्मा, सुमित शर्मा शामिल थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: