Friday, July 15, 2016

फरीदाबाद सैंट्रल थाने में पुलिस कर्मियों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन



फरीदाबाद 15 जुलाई,2016(abtaknews.com) पुलिस जन सेवा के लिये 24 घंटे पूरे सफ्ताह हमेशा तत्पर रहती है, इस बीच पुलिस के जवानों को अपने आप पर भी ध्यान देने का समय तक नहीं होता है, इसीलिये फरीदाबाद पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी ने अपने पुलिस के जवानों के स्वास्थ्य के लिये जिले में एक पहल शुरू की है जिसके तहत क्यूआरजी अस्पताल के डाक्टरों द्वारा जिले के प्रत्येक थाने व चौंकियों में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाये जा रहे हैं जिसमें थाने में तैनात पुलिस कर्मियों की मुफ्त स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। जिसकी शुरूआत आज फरीदाबाद के सेंट्रल थाने से की गई जहां तैनात सभी पुलिस कर्मियों ने अपने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।
फरीदाबाद पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी की ओर से पूरे जिले में अपने पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पहल शुरू की गई है जिसके अर्तगत आज फरीदाबाद के सैंट्रल थाने में क्यूआरजी अस्पताल की सहायता से निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया, जिसमें थाने के प्रभारी नरेश कुमार सहित दर्जनों पुलिस कर्मियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।जांच करवाने के बाद सैंट्रल थाना प्रभारी नरेश कुमार ने बताया कि फरीदाबाद में आज पहली किसी पुलिस आयुक्त ने पुलिस कर्मियों के हित के लिये कोई पहल शुरू की है इसका वो स्वागत करते हैं, पुलिस आयुक्त की स्वास्थ्य जांच पहल एक सार्थक पहल है जिसके अर्तगत सभी पुलिस कर्मी अपने स्वास्थ्य की जांच करवा रहे हैं। आज उन्होंने भी अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई है।
पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों की ड्यूटी 24 घंटे पूरे सफ्ताह होती है इसलिये उन्हें नार्मल चैकअप करवाने का भी समय नहीं मिलता है इसलिये उन्होंने क्यूआरजी अस्पताल की सहायता से फैंसला लिया है कि पूरे जिले के थाने और चौकियों में तैनात पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच करवायेंगे ताकि उनके पुलिस कर्मि स्वस्थ्य रह सके और समाज की बेहतर सेवा कर सके। इसी के तहत आज उन्होंने सैंट्रल थाने से इसकी शुरूआत की है और पहल एक माह तक जारी रहेगी, उनका ध्येय है कि वो पूरे जिले के पुलिस कर्मियों की जांच करवायें इतना ही नहीं पुलिस लाईन में रहने वाले पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिये भी एक दिन स्वास्थ्य शिविर लगाया जायेगा जिसमें सभी परिजनों की भी जांच की जायेगी।

loading...
SHARE THIS

0 comments: