Monday, July 25, 2016

मेहन्दी पर वैट हटाये जाने से मेहन्दी व्यापारियों में ख़ुशी की लहर



फरीदाबाद- जुलाई 25,2016(दुष्यंत त्यागी ) हरियाणा सरकार द्वारा पत्ता और पाउडर मेहन्दी पर लगे पांच प्रतिशत वैट को हटाने की घोषणा से मेहन्दी व्यापारियों और मेनुफेक्चर्स ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए हरियाणा सरकार और खासकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद किया है. मेहन्दी व्यापार को लेकर प्रसिद्ध फरीदाबाद शहर के मेहन्दी व्यापारियों का कहना है की इस वैट के हटने से अब वह राजस्थान से कंपीटिशन कर पाएंगे क्योंकि मेहन्दी का कच्चा माल राजस्थान से ही आता है और वहां मेहन्दी पर कोई टेक्स नहीं होने के चलते उन्हें देश और अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कंपीटिशन करने में दिक्कत आती थी. लेकिन अब हरियाणा सरकार द्वारा कांग्रेस के समय लगाया गया वैट हटने से अब वह जहाँ अन्य राज्यो से कंपीटिशन कर पाएंगे वहीँ ग्राहकों को भी यह माल सस्ता और क्वालटी वाला मिलेगा। 
कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय मेहन्दी पर लगाया गया पांच प्रतिशत वैट आखिरकार भाजपा सरकार ने हटा दिया है जिसको लेकर मेहन्दी व्यापारियों में ख़ुशी की लहर है. मेहन्दी व्यापारियों और मेनुफेक्चर्स ने ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए हरियाणा सरकार और खासकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद किया है. गौरतलब है की फरीदाबाद शहर पहले मेहन्दी के व्यापार के नाम से ही प्रसिद्ध था. मेहन्दी का व्यपार यहाँ पिछले 200 सालों से होता आ रहा है. लेकिन हुड्डा सरकार के दौरान मेहन्दी पर वैट लगाने के बाद यहाँ के व्यापारी परेशान थे. व्यापारी अब वैट हटने के बाद सरकार का धन्यवाद करते नहीं थक रहे. 
फरीदाबाद के खानदानी मेहन्दी व्यापारी एवं  मेहन्दी एसोसिशन के प्रधान जय प्रकाश गुप्ता ने अबतक न्यूज़ से विशेष बातचीत में बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा मेहन्दी पर वैट हटाये जाने की सभी व्यापारियों को ख़ुशी है. क्योंकि हुड्डा सरकार के समय मेहन्दी पर लगाया गया पांच प्रतिशत वैट आखिरकार बीजेपी सरकार ने हटा दिया है जिसका श्रेय फरीदाबाद के लोकप्रिय विधायक एवं नवनियुक्त उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल को जाता है. फरीदाबाद का समस्त व्यापारी वर्ग हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद करते है. श्री जय प्रकाश गुप्ता ने कहा कि  मेहन्दी का कच्चा माल राजस्थान से ही आता है और वहां मेहन्दी पर कोई टेक्स नहीं होने के चलते उन्हें देश और अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कंपीटिशन करने में दिक्कत आती थी. लेकिन अब हरियाणा सरकार द्वारा कांग्रेस के समय लगाया गया वैट हटने से अब वह जहाँ अन्य राज्यो से कंपीटिशन कर पाएंगे वहीँ ग्राहकों को भी यह माल सस्ता और क्वालटी वाला मिलेगा। उन्होंने बताया की मेहन्दी उनका खानदानी व्यपार है और उनके पास दशको से काम करने वाले वर्कर भी खानदानी है जिसके चलते वह हाई क्वालिटी की मेहन्दी बनाते है. 

loading...
SHARE THIS

0 comments: