Sunday, July 24, 2016

प्रदेश में 50 हजार रिक्त पदों पर शीघ्र होगी भर्ती:-मनोहर लाल





चंडीगढ़, 24 जुलाई,2016(abtaknews.com) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में लगभग 50,000 रिक्त पदों का भरने के लिए भर्ती एजेन्सियों को मांग पत्र भेजे गए हैं, जिस पर प्रक्रिया चल रही है, तब तक सरकार ने विभागों को एक वर्ष तक अस्थायी तौर पर अनुबंध आधार पर कर्मचारी रखने के निर्देश दिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि भवन नक्शों के नियम सरल बनाए जा रहे हैं। आरटीए कार्यालय तथा लाईसैंस जारी करने की प्रक्रिया को भी ऑनलाइन किया जा रहा है।मुख्यमंत्री आज यहां हरियाणा सिविल सेवा के 2013 बैच के अधिकारियों के साथ रू-ब-रू होने के लिए बुलाई गई बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से आह्वान किया कि वे किसी पार्टी विशेष या दल से स्वयं को न जोडक़र ठीक व गलत में अंतर करते हुए अपने नैतिक विश्वास के साथ हिम्मत से कार्य करें और जो जिम्मेवारी उन्हें मिली है उसे व्यवस्था के साथ चलकर आगे बढ़ाएं। अधिकारी अंतोदय की भावना से कार्य करें, इससे आत्मसंतुष्टि मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सीएम विंडो पर प्राप्त सुझावों व शिकायतों तथा मांगों के सम्बंध में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में वे ईमेल आईडी officeapscm@gmail.com  पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तहसील कार्यालय में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ई-रजिस्ट्री प्रणाली आरंभ की गई है। इसी प्रकार, भ्रष्टïाचार को खत्म करने के लिए आईटी के अधिक से अधिक उपयोग करने पर बल दिया गया है। ऑनलाइन प्रणाली पर अधिक से अधिक जोर दिया जा रहा है ताकि अधिकारियों को भी फाइल की स्थिति का पता रहे। 
सरकार की व्यवस्था परिवर्तन के लिए आईटी के अधिक से अधिक प्रयोग करने की अधिकारियों ने प्रशंसा भी की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आम आदमी से जोडऩे की सलाह दी, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वच्छता अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ तथा अन्य योजनाओं की जानकारी जमीनी हकीकत तक पहुंचाए तथा हर महीने जागरूकता अभियान तथा लोगों के लिए बिजली के बिल भरने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री डी.एस.ढेसी, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ० राकेश गुप्ता व मुख्यमंत्री के उप-प्रधान सचिव श्री राजबीर सिंह, ओएसडी मुकुल कुमार, मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य भी उपस्थित थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: