Thursday, July 28, 2016

हरियाणा में हरियाली तीज पर 5 अगस्त को रहेगा अवकाश




चण्डीगढ़, 28 जुलाई2016(abtaknews.com ) हरियाणा सरकार ने हरियाली तीज के अवसर पर आगामी 5 अगस्त, 2016 को सरकारी कार्यालयों में सार्वजनिक अवकाश की अधिसूचना जारी की है। 
-----------------
चण्डीगढ़, 28 जुलाई-  उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने गर्मी और धान के मौसम के मद्देनज़र सभी उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली उपलब्ध करवाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसके अलावा, पिछले वर्ष की अधिक्तम बिजली की मांग 9113 मैगावॉट के रिकॉर्ड के विरूद्ध इस वर्ष 22 जुलाई को प्रदेश में आज तक की सबसे अधिक बिजली की मांग 9257 मैगावॉट रिकॉर्ड की गई है और  जिसे विभाग द्वारा बिना बाधा के पूरा किया गया है। 
यह जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने आज बताया कि पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में बिजली की खपत में बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश की अपनी उत्पादन इकाईयों के अलावा, बैंकिंग व्यवस्था के तहत अन्य राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड, राजस्थान, मेघालय, मणीपुर और छत्तीसगढ़ से भी बिजली की व्यवस्था की गई है, ताकि धान के मौसम में किसानों एवं अन्य उपभोक्ताओं को पर्याप्त मात्रा में बिजली दी जा सके। उन्होंने आगे बताया कि यदि आने वाले दिनों में तापमान में कुछ गिरावट नहीं होती, तो मांग में वृद्धि होने के आसार बने रह सकते हैं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि निगम का यही उद्देश्य रहेगा कि बिजली सप्लाई की विश्वसनीयता हर परिस्थिति में बरकरार रहे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: