Wednesday, July 20, 2016

फरीदाबाद में चोरी करती पकडी गई 4 विदेशी चोरनी और 3 विदेशी चोर



फरीदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो रोमानियां से आकर फरीदाबाद में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था । पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर 4 महिलाओं 3 युवको सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इन्हें अदालत में पेश किया जहां से महिलाओं को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है जबकि तीन पुरुष आरोपियों को रिमांड पर लिया  है जिससे और घटनाओं का खुलासा हो सके। इतना ही नहीं रोमानियां सरकार को भी सूचित कर दिया गया है जहां से 2 सदस्य दूतावास के रूप में सारन थाने के प्रभारी से आकर मिले हैं और पूरी जानकारी ली है। 
प्राप्त  जानकारी के अनुसार आरोपी रोमानियां से भारत घूमने के लिए आए लेकिन यहाँ पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगे । रविवार को ही इन लोगों ने फरीदाबाद की जवाहर कॉलोनी में एक वारदात को अंजाम दिया । यह लोग एक पहले एक ज्वेलरी की दुकान में गए जहा पर यह लोग अपने मनसूबे में कामयाब नहीं हुए और खाली हाँथ बाहर निकल आये जिसके बाद इन्होंने एक लेडीज गारमेंट्स की दूकान को अपना निशाना बनाया जहा यह लोग अपने मनसूबे में कामयाब हो गए और दुकानदार को अपने झांसे में लेकर वहा से 40 हजार रुए और ज्वेलरी चोरी करने में कामयाब हो गए और मौके से फरार हो गए लेकिन  वहां  पर लगे सीसीटीवी में उनकी सारी की सारी बारदात कैद हो गई । उनके निकलते ही दुकानदार गुलशन कुमार तनेजा को उनपर शक हुआ और उसने जब देखा तो उसकी अलमारी रूपये गायब थे। जब दुकानदार ने सीसीटीवी की फुटेज चेक की तो अलमारी से रूपये निकालते सीसीटीवी में नजर आ रहे है कि किस तरह से यह लोग इस गाड़ी में आए और दुकान में घुसे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने जांच शुरु की तो पता चला कि गाड़ी दिल्ली से किराए पर ली गई है और उसके बाद सीआईए और थाना सारन पुलिस ने दिल्ली से इन सातों आरोपियों को गिरफ्तार किया और फिर फरीदाबाद ले आए।
मनमोहन सिंह, सारन थाना प्रभारी ने बताया कि सातों विदेशी चोरों से उनके पासपोर्ट और वीजा भी बरामद कर लिये है।पुलिस गिरफ्त में सभी आरोपी अपने आप को बेकसूर बता रहे है,उनके मुताबिक़ वह सभी लोग टूरिस्ट बीजा लेकर इण्डिया में घूमने आये है लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और उनकी पिटाई भी की है। आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करेने की खबर पलवल के सुधीर को जब पता चली तो वह भी फरीदाबाद के सारन थाने पहुचे तो उन्होंने भी उन आरोपियों को पहचान लिया उनके मुताबिक़ इन्ही लोगो ने पलवल में इनकी दूकान से सामान खरीदने के बहाने लगभग 15 से 20 हजार रूपये और कुछ सामान की चोरी की है,उनके मुताबिक़ घटना के समय उनकी पत्नी घर पर नहीं थे।
पुलिस की माने उन्हें शिकायत मिली थी की जवाहर कलोनी में एक लेडिस गारमेंट की दूकान में कुछ महिला और पुरुस सामान खरीदने के बहाने आये और घर में घुस कर 40 हजार रूपये नकद लेकर फरार हो गए है,जिसपर कारवाही करते हुए हमने 4 महिलाओ सहित 3 युवको को गिरफ्तार किया है जिन्हें पीडि़त ने पहचान भी लिया है ,,जो सभी रोमानिया के रहने वाले है जिनपर आरोप है की इन्होंने जयपुर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया है। सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है जहा से चारो महिलाओ को जेल भेज दिया है और इनके कब्जे से चोरी में इस्तेमाल होने वाले दो बड़े पेंचकस भी बरामद किये है। वही तीनो आरोपियों को और खुलासे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। वहीं रोमानियां सरकार को भी सूचित कर दिया गया है जहां से 2 सदस्य दूतावास के रूप में उनसे आकर मिले हैं और पूरी जानकारी ली है।
   

loading...
SHARE THIS

0 comments: