Friday, July 29, 2016

मुख्यमंत्री खट्टर ने 20% सीट बढ़ाने और रीजनल सेण्टर खोलने का नहीं दिया कोई जवाब:- प्रदीप धनखड़



फरीदाबाद -जुलाई 29,2016(abtaknews.com )मुख्यमंत्री जी एक तरफ अपनी वह वाही खुद कर रहे है लेकिन दूसरी तरफ छात्र हितो की बात आती है तो चुप्पी साध लेते है। कल जब मुख्यमंत्री जी ने लोगो से ट्विटर पर रु ब रु होने की बात कही तो मैंने सोचा क्यों न मुख्यमंत्री जी से ही अपनी बात कह के देख ले , क्या पता वो खुद इस बात पर संज्ञान ले कर छात्रो की समस्या हल कर दे लेकिन हुआ उसके विपरीत।
कल सुबह #ManoKeMukhSe के हैशटैग के साथ फरीदाबाद में मह्रिषी दयानंद विश्वविद्यालय का  रीजनल सेण्टर जो 2 साल पहले पास हो गया था उसको अब तक शुरू नही किया गया है उसकी बात मुख्यमंत्री जी को उनके हैशटैग के साथ लिखी और उम्मीद की की माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी का जवाब आएगा लेकिन अब तब कुछ जवाब नही आया।
दूसरी बात अभी जो सरकारी कॉलेजों में जो दाखिले चल रहे है उनमे सीटे कम है और आवेदक ज्यादा है, पिछली सरकार ने हर साल 20% सीटे  हर सरकारी कॉलेज में बढ़ाई थी ताकी अधिक से अधिक छात्र दाखिला ले सके। इस बात को ले कर भी मुख्यमंत्री साहब को ट्वीट किया गया और उम्मीद की गयी की कोई जवाब आयेगा लेकिन नही आया। तीसरी बात हरियाणा के अंदर सभी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओ को रोडवेज बसो में फ्री बस पास की सुविधा है लेकिन उन्हें बस पास बनवाने के लिए दक्के खाने पड़ते है तो उस पास का फार्म कॉलेज से क्यों नही मिलता और कॉलेज में ही क्यों नही बनाते बस पास दाखिले के साथ। इस बात पर मुख्यमंत्री जी Good Suggestion कह कर बात खत्म कर दी।
मुख्यमंत्री का ये कदम सहरानीय था लेकिन फरीदाबाद के छात्रो की 2 ज्वलंत समस्या में से किसी एक का भी रिप्लाई ना करना और अपना झूठा प्रचार करना की सभी समस्याओ का जवाब दिया जायेगा , गलत है। ये दोनों प्रशन उन हज़ारो छात्रो को ले कर है जो फरीदाबाद , पलवल और मेवात जिले में पढ़ रहे है। अगर मुख्यमंत्री जी जवाब देते तो हज़ारो छात्रो को खुशि होती। लेकिन बीजेपी सरकार ने छात्रो के साथ धोखा दिया है।

loading...
SHARE THIS

1 comment:

  1. pradeep Dhankar is rocks hmesha student ke liye sochte hai

    ReplyDelete