Thursday, July 14, 2016

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक 20 जुलाई को




चण्डीगढ़, 14  जुलाई,2016(abtaknews.com) हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक 20 जुलाई, 2016 प्रात: 11 बजे हरियाणा सिविल सचिवालय चंडीगढ़ के चौथी मंजिल स्थित सभा कक्ष में होगी। 
--------------------------------------
चण्डीगढ़, 14  जुलाई- हरियाणा राज्य सहकारी अपैक्स बैंक लि० (हरको बैंक) के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री गुलशन भाटिया ने आज यहां शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा, सहकारिता राज्य मंत्री श्री बिक्रम सिंह यादव और हरियाणा भाजपा अध्यक्ष श्री सुभाष बराला की उपस्थिति में अध्यक्ष पद का कार्यभार सम्भाल लिया। 
इस अवसर पर श्री भाटिया ने प्रदेश के अग्रणी सहकारी बैंक का अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे अपनी ड्यूटी का निर्वहन पूरी निष्ठा से करेंगे शिक्षा मंत्री श्री राम बिलास शर्मा ने श्री भाटिया को हरको बैंक का अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने श्री भाटिया को उनके नये पद के लिए बधाई भी दी।
सहकारिता राज्य मंत्री श्री बिक्रम सिंह यादव ने भी श्री भाटिया को अध्यक्ष पद ग्रहण करने पर बधाई दी और कहा कि उनके निरीक्षण में बैंक और बेहतर प्रदर्शन करेगा।श्री भाटिया एक सक्रिय सामाजिक कार्यकता हैं और वर्ष 1970 से संघ से जुड़े हुए हैं। उन्होंने संगठन में डा० मंगल सैन के साथ भी काम किया। इस समय वे बीजेपी के स्टेट ऑफिस इंचार्ज हैं और उन्हें संगठन का व्यापक अनुभव है। वर्ष 1974 में किसान आंदोलन के दौरान और वर्ष 1976 मेें एमरजेंसी के दौरान वे जेल भी गये।
-------------------------------------------------------------------------------- 

चण्डीगढ़, 14  जुलाई- हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री श्री बिक्रम यादव ने कहा कि वे पिछले काफी समय से गांव सुमा कतोपुरी के प्राथमिक स्कूलों को अपग्रेड करवाने के लिए प्रयासरत हैं तथा इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा से अनुरोध किया हुआ था और अब मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने दोनों स्कूलों को मिडिल स्तर तक अपग्रेड करने की अनुमति प्रदान कर दी है तथा दो-तीन दिनों में शीघ्र ही विभागीय औपचारिकताओं को पूरा करने के उपरांत गांव सुमा के स्कूल को 12वीं तक अपग्रेड कर दिया जाएगा और वहां पर साईंस संकाय की कक्षाएं भी आरम्भ कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस विषय पर शिक्षा मंत्री ने उनकी उपस्थिति में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मीटिंग ली और उपरोक्त बारे में तुरंत कार्यवाही के आदेश पारित किए। 
श्री बिक्रम यादव ने कोसली विधानसभा क्षेत्र के गांव सुमा कतोपुरी के लोगों द्वारा किये जा रहे धरने प्रदर्शन पर बैठे लोगों से अनुरोध किया कि वे धरना प्रदर्शन समाप्त करें, क्योंकि धरने प्रदर्शन से कोई कार्य नहीं होता है।  उन्होंने यह भी बताया कि गांव सुमा से अहमदपुर पड़तल को जाने वाली सडक़ के निर्माण कार्य भी मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री मंत्री राव नरबीर सिंह की अनुमति मिलने के बाद जल्दी ही टैंडर करके आरम्भ कर दिया जाएगा। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: