Saturday, July 30, 2016

15 से 22 अगस्त को हर विधानसभा में निकलेगी तिरंगा यात्रा;- डॉ अनिल जैन




चण्डीगढ़, 30 जुलाई,2016(abtaknews.com ) हरियाणा भाजपा के प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आगामी अगस्त माह में 15 अगस्त से 22 अगस्त के बीच पूरे देश में जन प्रतिनिधियों के माध्यम से तिरंगा यात्रा निकालेंगी और इस कडी में हरियाणा में भी जनप्रतिनिधियों के माध्यम से तिरंगे झंडे की यात्रा 90 विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा 9 अगस्त से 23 अगस्त के बीच भी विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित किया जाएगा।
डॉ. जैन ने यह जानकारी आज यहां पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान दी। उन्होंने कहा कि उनकी आज पदाधिकारियें के साथ बैठक हुई है जिसमें स्वर्ण जयंती व तिरंगा यात्रा को बूथ स्तर पर मनाया जाएगा। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदिवस के अवसर पर 25 सितंबर को जन्म शताब्दी वर्ष पूरे देश में मनाया जाएगा और देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगें। उन्होंने बताया कि हरियाणा में बूथ स्तर पर इन कार्यक्रमों को आयेजित करने के लिए बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि बैठक में स्वाधीनता के कार्यक्रमों के सुझाव मुख्यमंत्री को भी दिए गए हैं।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में भाजपा की प्रदेश सरकार ने लगभग पिछले दो वर्ष के दौरान कई उदाहरणार्थ कार्य व योजनाओं को क्रियान्वित किया है और विपक्ष भ्रष्टाचार के मुद्दे ढूंढ नहीं पा रहा है इसलिए बौखलाहट  में अजीबो-गरीब ब्यानबाजी कर रहा है। उन्होेंने कहा कि विपक्ष ने किस प्रकार से गुंडागर्दी व प्रोपर्टी डीलिंग कर अपना एम्पायर खडा किया है ये जनता से छिपा नहीं है। उन्होंने कहा कि हम विपक्षी दलों के सहयोग भी लेते हैं और आज भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सर्वदलीय बैठक स्वर्ण जयंती समारोह के विषय पर बुलाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में कोई घोटाला-भ्रष्टाचार नहीं है और सरकार पारदर्शिता के साथ कार्य कर रही है।सरकार द्वारा प्रत्येक जिले में सुशासन सहयोगी लगाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि इससे किसी भी प्रकार से उपायुक्त या अन्य को कोई दिक्कत नहीं आएगी बल्कि सुशासन सहयोगी जिले में सुशासन को बरकरार रखने में अपना सहयोग देगा।
कैप्टन अजय सिंह यादव द्वारा कांग्रेस पार्टी छोडे जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा था और वे किसी शिकायत के संबंध में मुख्यमंत्री से मिले थे। कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सूरजेवाला को वाई श्रेणी से ऊपर की सुरक्षा को बढाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि सुरक्षा बढाने का कार्य आईबी देखती है और उसी ने इस पर निर्णय लेना है। एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भाजपा में किसी भी प्रकार का कोई असंतोष नहीं हैं।सरस्वती नदी के कार्यक्रमों में विपक्ष द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि विपक्ष के मन में भ्रष्टाचार है इसलिए वे लोग इस प्रकार के ब्यान दे रहे हैं। मंत्रीमंडल विस्तार के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है।
स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में डा. जैन ने कहा कि रिपोर्ट में किसानों को लाभ देना है और सरकार भी किसानों को किस प्रकार से लाभ मिलें जैसे कि उन्हें समय पर बीज, खाद, बीमा और सुरक्षा की सुविधा मिलें, पर सरकार कार्य कर रही है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में डा. जैन ने कहा कि सरकार फसल बीमा योजना लागू कर सभी के लिए द्वार खोलना चाहती है इसमें नियमानुसार राज्य की बीमा कपंनियां भी भाग ले सकती हैं और यह योजना बिल्कुल स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि ऐसी योजना पूरी दुनिया में कहीं नहीं हैं जहां पर डेढ प्रतिशत, दो प्रतिशत और 5 प्रतिशत अलग अलग श्रेणी के किसानों के निधार्रित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना में किसी भी प्रकार की कोई विसंगति नहीं हैं। इस योजना में ओलावृष्टि के खराबे में बीमा का लाभ मिलेगा और तो ओर खलियान को भी इसमें सम्मिलित किया गया है। उन्होंने कहा कि यह योजना देश में पहली बार किसानों के लिए हैं। उन्होंने यह एक भं्राति हैं कि इस योजना में आने वाले किसानों का मुआबजा बंद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि इस योजना के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा किसान आएं। उन्होंने कहा कि सरकार और समाज को मिलकर मुआबजे की मानसिकता को बंद करना चाहिए और बीमा की प्रथा को बढाना चाहिए।
 पत्रकार वार्ता में हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुभाष बराला से एक व्यक्ति को उनके द्वारा हस्ताक्षरित कार्ड के विषय में एक प्रश्न के उत्तर में श्री बराला ने कहा कि वह व्यक्ति फर्जी है और पुलिस उस व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा तत्व भाजपा का नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 13 जुलाई, 2014 से 18 जुलाई 2014 तक 6 दिनों तक उन्होंने सैकडों लोगों के साथ साइकिल यात्रा की थी और लोगों को अभियान के तहत जागृत किया था।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री अमित आर्य, भाजपा की प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री राजीव जैन, भाजपा प्रवक्ता वीर कुमार यादव, भाजपा से सूरजपाल अम्मू, भाजपा से डा. संजय शर्मा, भाजपा से राजीव जेटली और रमन मलिक भी उपस्थित थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: