Thursday, July 14, 2016

कर्ण देव कम्बोज, राज्यमंत्री ने ग्रीवेंस कमेटी पलवल मीटिंग में निपटाए 11 मामले



पलवल, 14 जुलाई। खाद्य एवं आपूर्ति, वन राज्यमंत्री कर्ण देव कम्बोज ने जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कार्य सूचि में शामिल 20 परिवादों में से 11 परिवादों का निपटान किया। एक परिवाद पर सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री ने पलवल शहरी क्षेत्र से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के दोनों ओर एक सप्ताह में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। 
स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केन्द्र एवं पंचायत भवन में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की मासिक बैठक में निपटाए गए 11 परिवादों में पुलिस विभाग से संबंधित 02 परिवाद, दक्षिण हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम से 02 परिवाद, लोक निर्माण विभाग से संबंधित 01 परिवाद, सिंचाई विभाग से संबंधित 01 परिवाद, समाज कल्याण विभाग से संबंधित 01 विवाद, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से संबंधित 03 परिवाद तथा विकास एवं पंचायत विभाग से संबंधित 01 परिवाद शामिल है। 
बैठक की कार्य सूचि में शामिल पुलिस विभाग से संबंधित एक परिवाद की सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री ने पुन: जांच के निर्देश दिए। पलवल में अतिक्रमण संबंधी एक परिवाद पर उपमण्डल अधिकारी(ना.)पलवल, कार्यकारी अभियंता सिंचाई विभाग, सदस्य जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति व नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी की समिति गठित कर कार्यवाही के दौरान शिकायतकर्ता को भी मौके पर बुलाये जाने के निर्देश दिए। अतिक्रमण संबंधी एक परिवाद पर हथीन के उपमण्डल अधिकारी(ना.)को पैमाईश करवाने के निर्देश दिए। एक अन्य परिवाद पर सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री ने आगामी बैठक तक अतिक्रमण हटवाने के हथीन के उपमण्डल अधिकारी(ना.)को निर्देश दिए। मुआवजा संबंधी परिवाद पर राज्यमंत्री ने आगामी कार्यवाही के निर्देश दिए। राशन वितरण संबंधी परिवाद की सुनवाई पर राज्यमंत्री ने किसी नये व्यक्ति को राशन डिपो देकर राशन वितरण करवाने के निर्देश दिए। अतिक्रमण संबंधी एक  परिवाद की सुनवाई करते हुए राज्यमंत्री ने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को अतिक्रमण हटवाने के लिए आगामी कार्यवाही के निर्देश दिए। पेड़ों के अवैध कटान संबंधी परिवाद पर राज्यमंत्री ने मामल दर्ज करवाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। 
जिला लोक सम्पर्क एवं परिवाद समिति की बैठक के उपरांत राज्यमंत्री ने जनशिकायते सुनी और उनके निदान के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक विधायक टेकचन्द शर्मा, जिला परिषद की प्रधान श्रीमती चमेली देवी, उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा, पुलिस अधिक्षक राहुल शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त श्रीमती अंजू चौधरी, नगराधीश मनोज खत्री, पलवल के उपमण्डल अधिकारी(ना.) एस.के. चहल, होडल के उपमण्डल अधिकारी(ना.)प्रताप सिंह, हथीन के उपमण्उल अधिकारी (ना.) जगनिवास तथा अन्य अधिकारियों के अतिरिक्त समिति के सदस्य मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: