Wednesday, July 13, 2016

चाक पूजन पर किये जा रहे गीत-संगीत एवं डांस देख रहे ग्रामीण, छज्जा टूटने से 1 मौत, दर्जनों घायल


फरीदाबाद,13 जुलाई,2016(दुष्यंत त्यागी): बल्लभगढ के गांव मच्छगर में बारात से एक दिन पूर्व चाक पूजने आई महिलाओं के गीत संगीत कार्यक्रम को अपने मकान की छत से देख रहे लोगों के साथ उस वक्त हादसा घटित हो गया जब मकान का छज्जा टूट कर महिलाओं और ढोल नगाडे बजाने वाले कलाकरों के उपर जा गिरा। जिसमें मौके पर एक करीब 3 बर्षीय बच्चे की मौत हो गई और दर्जनों महिलाओं सहित ढोल नगाडे बजाने वाले कलाकर भी घायल हो गये, जिन्हें आनन-फानन में ईलाज के लिये बल्लभगढ के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां से कुछ लोगो की हालत को गंभीर देखते हुए डाक्टर ने उन्हें जिले  के बडे बीके अस्पताल के लिये रैफर कर दिया है। सूचना मिलते ही एसीपी विष्णु दयाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गये और पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रहा है। 

बल्लभगढ के गांव मच्छगर में एक वालमीकि परिवार में शादी से एक दिन पहले जहां बजनी थी शहनाई वहां हादसे के बाद मातम छाया हुआ है । दरअसल मामला गांव मच्छगर के एक वालमीकि परिवार में 13 जुलाई को होने वाली शादी का है जहां पूरा परिवार पूरे रीति रिवाजों के साथ शादी की ओर बढ रहा था, उसी कदम में शादी के परिवार की कुछ महिलायें चाक पूजने के लिये कुम्हार के घर गई हुई थी जहां ढोल नगाडों की थाप पर गीत संगीत और नाच गाने के साथ चाक पूजन की विधियां पूर्ण की जा रही थी, जिन्हे  देखने के लिये आसपास के ग्रामीण अपने अपने मकान की छत पर बैठकर लुफ्त उठा रहे थे तभी अचानक भरभराकर मकान का छज्जा टूट गया और उसके उपर बैठे सभी लोग छज्जे सहित नीचे नाच गाना कर रही महिलाओं और बाजे  वालों के उपर आ गिरे। तेज धमाके के साथ ही कोहराम मचगया जिसमें कई लोगों को गंभीर चोट आई , इसी हादसे में एक करीब 3 बर्षीय बच्चे की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गये जिन्हें आनन-फानन में बल्लभगढ़  के सिविल अस्पताल में ईलाज के लिये भर्ती करवाया गया है जहां से कुछ लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिले के सबसे बडे सरकारी बी के अस्पताल के लिये रैफर कर दिया गया है। 

सिविल अस्पताल बल्लभगढ में घायलों का इलाज कर रहे डाक्टर मानसिंह ने अबतक न्यूज़ टीम को बताया की  उनके पास मच्छगर गांव से एक दर्जन से भी ज्यादा लोग घायल अवस्था में पहुंचे हैं जिनका उपचार किया जा रहा है और जो लोग ज्यादा ही गंभीर अवस्था में थे उन्हें बीके अस्पताल फरीदाबाद के लिये रैफर कर दिया गया है।वहीं हादसे में घायल हुए शादी के परिवार के परिजन मनोज कुमार ने बताया कि वो तो अपनी रीति रिवाज के अनुसार चाक पूजने गये थे जहां उनके ऊपर मकान का छज्जा टूटकर गिर गया। छज्जे पर बैठे सभी लोग उनके ऊपर आ गिरे इस हादसे में घायलहुए ढोल नगाडे बजाने वाले कलाकर के भाई वाजिद ने बताया कि गीत संगीत नाच गाना चल रहा था वहीं उसका भाई ढोल बजा रहा था और महिलायें ढोल की थाप पर नाच रही थी तभी मकान का छज्जा उनके उपर आ गिरा।

घटना के बारे में सूचना मिलते ही बल्लभगढ एसीपी विष्णुदयाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसीपी विष्णुदयाल ने बताया कि हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हैं जिन्हें उपचार के लिये अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं पूरे हादासे के बारे में गहनता से जांच की जा रही है।

loading...
SHARE THIS

0 comments: